News

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में नीली जर्सी पहनकर खेलेगी आरसीबी

Share The Post

आईपीएल (IPL) के दूसरे सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से होगी यानी कि क्रिकेट के महासंग्राम की शुरुआत में एक सप्ताह से भी कम का समय शेष है। आईपीएल के लिए सभी फ्रेंचाइजी जी तोड़ मेहनत करने में जुटी हुईं हैं। आईपीएल से जुड़ी एक ऐसी ही सकारात्मक खबर सामने आयी है आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खेमे से।

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल छू लेने वाला फैसला करते हुए बताया है कि, कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आरसीबी की टीम 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध होने वाले मुकाबले में नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। इस नीली जर्सी का रंग पीपीई किट (Personal protective equipment) की तरह होगा।

Advertisement

इस फैसले के संबंध में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से ट्वीट कहा गया है कि, ”हम ब्लू किट में सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं के पीपीई किट के रंग से मिलता है। यह इसलिए किया जा रहा है ताकि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने के दौरान उनकी अमूल्य सेवा को सम्मान दिया जा सके।”

 

Advertisement

कोरोना वारियर्स के सम्मान में पीपीई किट पहनने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में, विराट कोहली, नवदीप सैनी, एबी डिविलियर्स, हर्षल पटेल, सचिन बेबी, देवदत्त पडिक्कल और पवन देशपांडे फ्रंट लाइन वर्कर्स के प्रति सम्मान प्रदर्शित करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

आरसीबी पहले भी मुख्य जर्सी के अलावा दूसरी जर्सी का इस्तेमाल कर चुकी है

हालांकि, यह पहला मौका नही है जब आरसीबी अपनी रेड जर्सी के स्थान पर कोई अन्य जर्सी पहनकर खेलती हुई दिखाई देगी। क्योंकि, आरसीबी पिछले कई सीजन से पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों जागरूक करने के लिए हरी जर्सी पहनकर खेलती रही है।

उल्लेखनीय है कि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल के पहले सीजन में 2 मई को कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में आईपीएल के एक मुकाबले में नीली जर्सी पहनकर खेलने की बात कही थी। लेकिन, कोरोना वायरस के कारण दो दिन बाद यानी 4 मई को बीसीसीआई ने आईपीएल के स्थगित होने की घोषणा कर दी थी।

Advertisement

हालांकि अब, विराट एंड कम्पनी अपने द्वारा किए गए वादे को पूरा करने और कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में पीपीई किट के रंग वाली जर्सी पहनकर खेलती हुई दिखाई देगी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button