News

डैरेन गफ ने चुने अपने 4 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, रोहित शर्मा को किया बाहर

Share The Post

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गफ ने हाल ही में इस समय वर्ल्ड क्रिकेट के चार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुना है। फैब 4 ग्रुप के बारे में बात करते समय फैंस हमेशा बंट जाते हैं। ज्यादातर फैंस का मानना ​​है कि विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ फैब 4 के ग्रुप में शामिल है।

इसके पीछे कारण यह है कि चारों बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी नेशनल टीमों के लिए बेहतरीन काम किया है। हालांकि, हाल के सालों में, बाबर आजम के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण, क्रिकेट विशेषज्ञों कॉम लगता हैं कि है ग्रुप को अब फैब 5 कहा जाना चाहिए, जिसमें बाबर पांचवें मेंबर हैं। उनमें से कुछ का यह भी कहना है कि बाबर को फैब 4 में एक रिप्लेसमेंट के रूप में जोड़ा जा सकता हैं।

Advertisement

क्रिकेट पाकिस्तान को हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में डैरेन गफ ने अपने चार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुना और कहा:

जब आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं, तो आप केन विलियमसन, विराट कोहली, जो रूट, बाबर आजम को देखते हैं और वे चार बल्लेबाज हैं जिन्हें आप देखते हैं, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और वे सभी नंबर एक स्लॉट के लिए लड़ रहे हैं।

Advertisement

डैरेन गफ ने बाबर आजम की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया

उसी इंटरव्यू में डैरेन गफ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के बारे में बात की और कहा:

“बाबर आजम एक शानदार टैलेंट है, जिस तरह से वह सभी फॉर्मेट में अपनी पारी को बिल्ड करते हैं वह शानदार है, इस साल पीएसएल में कराची के लिए वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन वह सर्वश्रेष्ठ है।”

Advertisement

सभी चार बल्लेबाज इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता हैं।

बाबर आजम के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 74 मैच खेले है और 129.45 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2686 रन बनाये है। इस दौरान वो 1 शतक और 26 अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button