IPLNews

आईपीएल 2022 में अंतिम स्थान पर रहने वाली टीमों के नामों का हुआ खुलासा, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

Share The Post

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत आज (26 मार्च) से हो रही है और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले सभी दिग्गज विजेता से लेकर अंतिम स्थान पर रहने वाली टीमों के बारे में अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई चाइनामैन स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का नाम भी शामिल हो गया है। हॉग ने आईपीएल 2022 में अंकतालिका में सबसे नीचे समाप्त करने करने वाली दो टीमों के रूप में पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को चुना है।

पंजाब किंग्स ने इस बार अपनी टीम में काफी फेरबदल किया है और टीम ने मयंक अग्रवाल के रूप में नया कप्तान भी नियुक्त किया है। इसके अलावा शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन जैसे बल्लेबाजों को भी शामिल किया है। हालांकि टीम के मध्यक्रम थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है क्योंकि उसमें कोई बड़ा नाम नहीं है। इसी वजह से ब्रैड हॉग पंजाब किंग्स को कमजोर आंक रहे हैं।
अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने तर्क देकर समझाया कि क्यों पंजाब की टीम आईपीएल प्लेऑफ तक इस सीजन नहीं पहुंचेगी।

Advertisement

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि पंजाब किंग्स सबसे नीचे रहने वाली है। उनका स्पिन विभाग भी कमजोर है और उनेक मध्यक्रम में भी कमियां हैं।”

“सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम में भारतीय खिलाड़ियों के विकल्पों की कमी” – ब्रैड हॉग

दूसरी तरफ केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइज़र्स हैदराबाद ने भी कई बड़े बदलाव किये हैं लेकिन टीम में कोई भी प्रमुख भारतीय बल्लेबाज नहीं हैं और गेंदबाजी विभाग में भी टीम की गहराई कम नजर आ रही है। ऐसे में टीम को विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक निर्भर रहना होगा।

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा, “मुझे लगता है सनराइज़र्स भी अंकतालिका में नीचे जाने वाली है। मेरे हिसाब से उनके गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग में भारतीय खिलाड़ियों के मामले में ज्यादा विकल्प नहीं हैं। इसलिए उन्हें विदेशी खिलाड़ियों और लोकल भारतीय गेंदबाजों पर अधिक निर्भरता दिखानी पड़ेगी। यदि चोट की समस्या होती है, तो सनराइज़र्स हैदराबाद को काफी ज्यादा दिक्कतें होने वाली हैं।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button