News

बाबर आजम ने तोड़ा हाशिम अमला का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Share The Post

बाबर आजम (Babar Azam) पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे है। इस बात का अंदाजा उनके रिकार्ड्स को देखकर लगाया जा सकता हैं। पाकिस्तानी जमकर रन बना रहे है और केवल बेहतर और बेहतर होता चले जा रहे है और रिकॉर्ड के बाद रिकॉर्ड तोड़ रहे है।27 वर्षीय खिलाड़ी ने नीदरलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजी करते हुए एक और उपलब्धि हासिल की। मंगलवार को बाबर आजम ने साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला (Hashim Amla) का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले अमला के नाम 88 वनडे पारियों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड था।

सबसे तेज 4500 रन बनाने वाले बने खिलाड़ी

दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर ने वनडे में 88 पारियों में 4516 रन बना लिए है वहीं पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी अमला 4473 रन ही अपने खाते में जोड़ने में कामयाब हो पाए थे।

Advertisement

अमला के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 178 पारियों में 49.47 के औसत की मदद से 8113 रन बनाये है। वनडे में उनके नाम 27 शतक और 39 अर्धशतक लगाए है।

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 16 रन से दी मात

Advertisement

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 314 का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन फखर जमान ने बनाये। उन्होंने 109 गेंद में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 109 रन की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा कप्तान बाबर ने 85 गेंद में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 74 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 298 रन ही बना पायी और 16 रन से मैच हार गयी। पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट तेज गेंदबाज हारिस राउफ और नसीम शाह ने लिए थे। उनके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। वहीं अब दोनों टीमों के बीच अगला मैच कल खेला जाएगा और पाकिस्तान सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button