NewsSocial

आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुना अपना तेज गेंदबाजी अटैक, भुवनेश्वर कुमार को नहीं दी जगह

Share The Post

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाजों को चुना है। पिछले साल वर्ल्ड कप में भारत को लीग स्टेज में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से दो बड़ी हार का सामना करना पड़ा और बचे हुए तीन मैच जीतने के बावजूद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ गया था।

दिलचस्प बात यह है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ एक भी विकेट नहीं ले पाया था। इस कारण भारत को वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के हाथों पहली हार झेलनी पड़ी थी। वहीं फिलहाल भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मैच अपने नाम कर चुकी हैं। सीरीज के सभी मैच ईडन गार्डन्स कोलकाता में खेले जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेरी पसंद सिराज, बुमराह, शमी और प्रसिद्ध कृष्णा होंगे: आशीष नेहरा

भारत, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के बिना 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत तीन तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और हर्षल पटेल के साथ खेला था। चयन समिति की निगाहें अच्छा तेज गेंदबाजी अटैक बनाने पर होंगी क्योंकि आगामी टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में कठिन और उछाल वाली पिचों पर खेला जाना है।

Advertisement

भारत के तेज गेंदबाजी अटैक पर बात करते हुए आशीष नेहरा ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट का चुनाव किया है। उन्होंने टूर्नामेंट के लिए मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद शमी को चुना है। उन्होंने दीपक चाहर को भी तेज गेंदबाजी यूनिट में चुना है।

नेहरा ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा, “वर्ल्ड कप में अभी काफी समय बचा हुआ है। अगर कल वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा होगी तो इस टीम में से केवल एक ही तेज गेंदबाज है जो टीम में जगह बनाएगा और वो सिराज है। वहीं वर्ल्ड कप के लिए मेरी पसंद सिराज, बुमराह, शमी और प्रसिद्ध कृष्णा होंगे और इन चारों के बाद दीपक चाहर का नंबर आता है।”

हालाँकि, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने अनुभवी भुवनेश्वर कुमार को अपनी तेज गेंदबाजी की लिस्ट से बाहर कर दिया, लेकिन उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा का भुवनेश्वर का समर्थन करना अच्छी बात है।

Advertisement

नेहरा ने कहा, “यह देखना अच्छा है कि रोहित शर्मा भुवनेश्वर कुमार का समर्थन कर रहे हैं क्योंकि उनके पास काफी अनुभव है। इसलिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं या नहीं कर सकते है यह ज्यादा मायने नहीं रखता है।”

जबकि बुमराह और शमी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पहले से ही तैयार है, अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि और कोई अन्य तेज गेंदबाज आईसीसी के इस टूर्नामेंट के लिए दावा ठोंक सकता है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button