News

शेन वार्न के निधन के बाद उनके मैनेजर ने खाने के तरीके को लेकर किया बड़ा खुलासा

Share The Post

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वार्न का शुक्रवार 4 मार्च को निधन हो गया था। उनके निधन के बाद से अब तक उनसे जुड़ी कई रोचक घटनाएं और किस्से सामने आ चुके हैं।

हालांकि, अब तक कुछ भी बोलने से इंकार करने वाले शेन वार्न के मैनेजर जेम्स एर्स्किन ने बताया है कि, निधन से पहले वार्न के खानपान का तरीका बेहूदा था। एर्स्किन ने बताया है कि, वार्न 14 दिनों से तरल पदार्थ ही ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने तरल पदार्थों के अलावा और कुछ भी नहीं खा रहे थे।

हालांकि, जेम्स एर्स्किन ने इस बातचीत में यह भी कहा कि, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न इससे पहले भी इस तरह की क्रैश डाइट में रह चुके हैं।

Advertisement

शेन वार्न की मृत्यु से जुड़ी जांच कर रही थाईलैंड पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि, थाईलैंड में छुट्टी मनाने से पहले वार्न को लगातार सीने में दर्द हो रहा था। हालांकि, वार्न के मैनेजर ने कहा है कि, उन्हें वार्न के सीने में दर्द को लेकर कोई भी जानकारी नहीं थी। लेकिन, वॉर्न कुछ वजन कम करने के लिए दो सप्ताह से खान पान का बेहूदा तरीका अपना रहे थे।

जेम्स एर्स्किन ने दावा किया है कि, “शेन वार्न अपना वजन कम करने के लिए एक विशेष प्रकार का आहार ले रहे थे। यह एक प्रकार का खान पान का बेहूदा तरीका था। क्योंकि, वह 14 दिनों से सिर्फ तरल पदार्थों का ही सेवन कर रहे थे। ऐसा वह पहले भी तीन-चार बार कर चुके थे।”

वजन कम करने के मिशन में थे शेन वार्न

गौरतलब है कि, दिग्गज लेग स्पिनर ने 28 फरवरी को यानी अपनी मृत्यु से 4 दिन पहले ट्वीट करते हुए कहा था कि, “मैं अपना वजन कम करने का मिशन शुरू कर चुका हूँ (बीते 10 दिनों से इसी में लगा हुआ हूँ।) जैसा इस फोटो में दिख रहा हूँ जुलाई तक ऐसा होना ही मेरा लक्ष्य है।”

Advertisement

बता दें कि, शेन वार्न की मृत्यु क्रिकेट जगत के लिए एक बहुत झटका है। जैसे ही शुक्रवार शाम उनके निधन की खबरें सामने आयीं विश्व क्रिकेट के तमाम दिग्गजों समेत फैंस स्तब्ध रह गए थे। शेन वार्न न केवल ऑस्ट्रेलिया बल्कि विश्व क्रिकेट के एक ऐसे दिग्गज थे जिनका न होना एक युग के समाप्त होने जैसा है।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button