NewsSocial

आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों इस बार भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है मुश्किल

Share The Post

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि भारतीय टीम का इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना पाना थोड़ा मुश्किल है। उनके मुताबिक कई टीमें इस समय भारत से ऊपर विराजमान है। भारतीय टीम पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंची थी जहां उसे न्यूजीलैंड ने मात दे दी थी। हालांकि इस बार टीम उतनी अच्छी स्थिति में नजर नहीं आ रही है। इस समय भारतीय अंकतालिका टीम पांचवें पायदान पर काबिज है और टॉप-2 में जगह बनाने के लिए टीम को काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने बताया कि भारतीय टीम इस समय उतनी अच्छी स्थिति में नजर नहीं आ रही है। जितना पिछले साल थी।

ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका ये सब टीमें भारत से ऊपर हैं। हम पांचवें स्थान पर मौजूद है और न्यूजीलैंड की टीम छठे पायदान पर मौजूद है। जबकि ये दोनों टीमें पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनलिस्ट बनी थी। हम श्रीलंका के खिलाफ अगला मैच जीत जाएंगे लेकिन इस वक्त हमारी राह थोड़ी मुश्किल है।”

Advertisement

साउथ अफ्रीका से मिली हार से हुआ काफी नुकसान- आकाश चोपड़ा

उन्होंने कहा, “श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज हमारी चौथी सीरीज है और अभी तक किसी भी टीम ने इतनी सीरीज नहीं खेली है। सबने एक से तीन सीरीज ही खेली है। हम काफी सारे मैच खेल चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई घेरलू सीरीज को हमने 1-0 से अपने नाम कर लिया था जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था। इसके बाद साउथ अफ्रीका में भी हम 2-1 से टेस्ट सीरीज हार गए जिससे काफी फर्क पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के चारों टेस्ट मैच आपको जीतने होंगे तभी आप कॉम्पिटिशन में बने रहेंगे। मैच ड्रॉ होना भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं है।”

वहीं आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा है कि डिफेंडिंग चैम्पियन न्यूजीलैंड की टीम इस बार फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पायेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीम इस बार टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button