IPLNews

आकाश चोपड़ा ने बताया ये 6 भारतीय प्लेयर्स मेगा नीलामी में हासिल कर सकते हैं बड़ी बोली

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने  आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले रिलीज किए 6 भारतीय प्लेयर्स के विषय में कहा है कि ये प्लेयर्स मेगा नीलामी में बड़ी बोली हासिल कर सकते हैं।

आकाश चोपड़ा द्वारा बताए गए इन प्लेयर्स की सूची में सबसे पहले दो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और हर्षल पटेल हैं। जो आईपीएल 2021 में क्रमशः मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे, लेकिन अब रिलीज होने के बाद उन्हें मेगा नीलामी में जाना होगा।

हालांकि, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि हार्दिक पांड्या को दो नई फ्रेंचाइजी में से किसी एक के द्वारा ड्राफ्ट पिक के रूप में साइन किया जा सकता है। अगर वह ड्राफ्ट पिक के रूप में नहीं साइन होते हैं और आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के लिए उपलब्ध होते हैं तो वह अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक के रूप में सामने आ सकते हैं।

Advertisement

दरअसल, हार्दिक पांड्या न केवल एक ऑल राउंडर के रूप में कार्य करने में समर्थ हैं बल्कि उनमें किसी भी बल्लेबाजी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए बड़े हिट लगाने की क्षमता भी है। जो अन्य बल्लेबाजों में बहुत कम देखने को मिलती है।

इसके अलावा, हर्षल पटेल भी एक ऑलराउंडर की तरह उपयोगी हो सकते हैं। हालांकि, उनका कौशल थोड़ा अलग है क्योंकि वह एक गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। लेकिन, उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी गेंदबाजी में विविधताएं हैं, जिसने उन्हें पिछले सीजन में आईपीएल में सबसे घातक गेंदबाज बना दिया था।

चूंकि, हर्षल पटेल भारतीय प्लेयर हैं। इसलिए, वह किसी भी फ्रैंचाइजी के लिए घरेलू विकल्प के साथ ही 4 विदेशी प्लेयर्स के स्लॉट भरने में भी सहायक होंगे। इतना ही नहीं, वह निचले क्रम में बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं। साथ ही, यदि उन्हें आजमाया जाए तो वह सुनील नरेन की तरह टॉप ऑर्डर में आकर पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं।

Advertisement

आकाश चोपड़ा को लगता है कि चाहर बंधुओं की विकेट लेने की क्षमता उन्हें दे सकती है बड़ी कीमत

आकाश चोपड़ा ने अपनी इस सूची ने दो चाहर भाइयों को स्थान दिया है। दरअसल, दोनों चाहर दीपक व राहुल मुख्य रूप से गेंदबाज हैं, लेकिन बल्ले से भी काम कर रहे हैं। खासकर दीपक चाहर ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ ईडन गार्डन्स में भारत के लिए मैच जिताने वाला कैमियो खेला था।

दीपक चाहर एक पेसर के रूप में गेंदबाजी करते हुए पॉवर प्ले और स्लॉग ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करते रहे हैं। जबकि, राहुल चाहर एक लेग स्पिनर हैं जो कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कई मैंचों में मैच जीताऊ गेंदबाजी कर चुके हैं।

इन चारों प्लेयर्स के अलावा, आकाश चोपड़ा रविचंद्रन अश्विन और शिखर धवन को नीलामी में भी बड़ा समर्थन दे रहे हैं। हालांकि, यह सिर्फ इसलिए नही है कि वह केवल कितने अनुभवी हैं बल्कि इसलिए भी कि दोनों ही दिग्गज प्लेयर्स ने विश्वसनीय प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2022 के लिए इन 5 प्लेयर्स का रिटेंशन है बेहद आश्चर्यजनक।

आकाश चोपड़ा के अनुसार, शिखर धवन अब उस तरह के बल्लेबाज बन गए हैं, जिस पर एक टीम आसानी से 500-600 रन बनाने की उम्मीद कर सकती है। साथ ही अश्विन दिग्गज स्पिनर हैं, इसलिए वह भारतीय पिचों में बेहद कारगर साबित रहे हैं। यदि उन्हें स्पिन ट्रैक पर गेंदबाजी करने का मौका मिलता है तो वह और भी घातक हो सकते हैं। अश्विन ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यह करके भी दिखाया है।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button