IPLNewsSocial

आईपीएल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के खेलने को लेकर आकाश चोपड़ा ने जाहिर की अपनी चिंता

Share The Post

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि आईपीएल 2022 और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के बीच दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी किसको चुनेंगे ये उनके लिए काफी मुश्किल सवाल है। दक्षिण अफ्रीका को 18, 20 और 23 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है और इसके बाद दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 31 मार्च से और दूसरा टेस्ट मैच 8 अप्रैल से खेला जाएगा।

बायो-बबल प्रोटोकॉल को देखते हुए, आईपीएल बायो सिक्योर बबल में जानें के लिए हर खिलाड़ी को अपने स्क्वॉड में शामिल होने से पहले अनिवार्य रूप से तीन दिन के क्वारंटाइन पीरियड और आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। इसलिए, दक्षिण अफ्रीका का कोई भी आईपीएल-बाउंड खिलाड़ी जो बांग्लादेश सीरीज में हिस्सा लेना चाहता है। वो जल्द से जल्द 16 अप्रैल को अपनी टीम में शामिल हो सकते है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों से कहा है कि वो बांग्लादेश सीरीज में खेलने या आईपीएल में खेलने का फैसला खुद कर सकते है। आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा और 29 मई तक चलेगा।

Advertisement

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “दक्षिण अफ्रीका ने कहा है कि खिलाड़ियों के पास विकल्प है की वो देश के लिए खेलेंगे या आईपीएल खेलेंगे। खिलाड़ियों के लिए ये बहुत मुश्किल सवाल है क्योंकि वनडे सीरीज 18 मार्च से खेली जाएगी जबकि आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा और उससे पहले हर खिलाड़ी को तीन दिन के क्वारंटाइन पीरियड से गुजरना होगा।”

उन्होंने कहा, “तीन वनडे मैच 18, 20 और 23 मार्च को खेले जाएंगे। क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका टीम के मुख्य सदस्य है। इसलिए वह लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स को इसके बारे में सोचना होगा।”

दक्षिण अफ्रीका के लगभग एक दर्जन खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हिस्सा है जिसमें कागिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया और युवा मार्को जानसेन, डी कॉक, एडेन मार्कराम, रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर और ड्वेन प्रीटोरियस शामिल है।

Advertisement

मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के बिना मैदान में खेलने नहीं उतर सकता: डीन एल्गर

न्यूजीलैंड से 1-1 की टेस्ट सीरीज बराबरी करने के बाद स्वदेश लौटने पर दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज को लेकर कहा है कि देश के लिए खेलना आईपीएल से बड़ा है और वो अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के बिना मैदान में खेलने नहीं उतर सकते है।

“खिलाड़ियों को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को यह बताने जरूरत है कि क्या वे आईपीएल में खेलने के इच्छुक है या वे टेस्ट टीम के लिए खेलने के इच्छुक हैं। मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों के लिए थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन खिलाड़ियों का कर्तव्य पहले देश के लिए खेलना बनता है। अगर मेरे पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं होंगे तो यह मेरे लिए थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के बिना मैदान पर नहीं उतर सकता हूँ।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button