News

4 खिलाड़ी जो 2007 से 2021 तक हर टी20 वर्ल्ड कप में खेले लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने से चूके

Share The Post

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 नजदीक है। साल के सबसे बड़े टी20 आयोजन के लिए 30 दिन से भी कम समय बचा है, और सभी 16 टीमों ने मेगा इवेंट के लिए अपने टीम की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा और शाकिब अल हसन जैसे कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सभी टी20 विश्व कप में भाग लिया है और आगामी मेगा इवेंट में भी खेलेंगे।

दिलचस्प बात यह है कि रोहित और शाकिब दोनों आईसीसी विश्व कप 2022 के लिए अपने-अपने देशों के कप्तान हैं। हालाँकि, चार खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो 2007 से 2021 तक टी20 विश्व कप के हर संस्करण का हिस्सा रहे लेकिन वह 2022 का संस्करण नहीं खेल पाएंगे।

Advertisement

पहली बार टी20 वर्ल्ड कप से चूकेंगे क्रिस गेल

यह अभी किसी को नहीं पता है कि क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है या नहीं। हालाकि, जमैका के स्टार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेगा इवेंट के लिए वेस्टइंडीज की टीम में नहीं चुना गया है। वह पिछले साल टीम का हिस्सा थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ग्रुप स्टेज मैच में मिशेल मार्श का विकेट लिया था।

ड्वेन ब्रावो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप से चूकेंगे

ड्वेन ब्रावो ने पिछले साल यूएई में मेगा इवेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। ऑलराउंडर टी20 क्रिकेट में अब तक के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक है।

Advertisement

मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम टी20 प्रारूप में फॉर्म और निरंतरता के लिए संघर्ष कर रहे थे। एशिया कप 2022 में अपने खराब प्रदर्शन के बाद, रहीम ने वनडे और टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टी20 से संन्यास की घोषणा कर दी।

महमुदुल्लाह

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान महमुदुल्लाह ने मेगा इवेंट के पिछले संस्करण में देश का नेतृत्व किया था। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा घोषित टीम में उनका नाम नहीं है। टीम को बल्लेबाजी विभाग में उनके अनुभव की कमी खलेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button