IPLNews

जानें क्रिस गेल आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी का क्यों नहीं है हिस्सा

Share The Post

इस बात में कोई शक नहीं है कि क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के महान खिलाड़ी है और इस बात का अंदाजा उनके आंकड़े देखकर लगाया जा सकता है। वहीं वो आईपीएल के बेहतरीन खिलाड़ियों में भी शुमार है। हालाँकि यूनिवर्स बॉस अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर पहुंच गए और यह अभी पक्का नहीं है कि वह कब तक प्रोफेशनल क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। हालाँकि वह अभी बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में खेल रहे है लेकिन उनका नाम आईपीएल मेगा नीलामी के लिए बीसीसीआई द्वारा चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट में नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि मेगा नीलामी में कोई टीम उन्हें खरीदे इसकी कोई गारंटी नहीं है। उनके अनुभव के चलते भले ही कोई टीम उन्हें खरीद ले लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल करें इसकी उम्मीदें कम है। वहीं गेल भी शायद इस मेगा नीलामी में शामिल नहीं होना चाहते थे क्योंकि वो ऐसे माहौल में नहीं रहना चाहते जहां खिलाड़ी बायो बबल से बाहर नहीं निकल सकते है।

Advertisement

क्रिस गेल को पिछली नीलामी में पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन पिछले कुछ सीजन में उन्हें कई मैचों की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था। इसके अलावा गेल ने पिछले सीजन के बीच में ही टूर्नामेंट छोड़कर वापस चले गए थे। जब पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी थी।

क्रिस गेल आईपीएल के अलावा अन्य लीगों में खेलते हुए आ रहे है नजर

इस बार की मेगा नीलामी में दो नई टीमें हिस्सा ले रही है। शायद वो गेल को अपनी टीम में शामिल कर लेती क्योंकि वो अभी भी मैच जिताऊ पारी खेल सकते है। हालांकि इस बात की गारंटी नहीं थी की जो भी टीम उन्हें खरीदती, वो गेल को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करती। आईपीएल के अलावा, गेल अभी भी दुनिया भर की अन्य लीगों में खेलते हुए दिखाई दे रहे है क्योंकि ज्यादात्तर लीग्स में वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरूर बन रहे है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button