News

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम का फुल टाइम कोच बनने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Share The Post

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में पूर्णकालिक भूमिका निभाने के बारे में सवालों का बहुप्रतीक्षित जवाब दिया है। द्रविड़ ने कहा कि हालांकि उन्हें इस युवा टीम का नेतृत्व करने के अनुभव में आनंद मिला, लेकिन उन्होंने इसे आगे जारी रखने के बारे में नहीं सोचा है। भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़, जो वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं, ने भारत की सीमित ओवरों की टीम के साथ श्रीलंका की यात्रा की, लेकिन टी20 श्रृंखला के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, द्रविड़ ने स्वीकार किया कि ‘फुल टाइम रोल में बहुत सारी चुनौतियाँ हैं।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में हराया था लेकिन टी20 सीरीज में स्क्वॉड में मौजूद कई खिलाड़ी मौजूद नहीं थे और इसी का खामियाजा टीम को सीरीज हारकर उठाना पड़ा।

द्रविड़ ने पिछले कुछ सालों में भारत की अंडर -19 और ‘ए’ टीमों का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन किया है, यह दौरा राहुल द्रविड़ का एक अंतरराष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में पहला दौरा है। मैच के द्रविड़ ने फुल टाइम कोच को लेकर बात करते हुए कहा,

Advertisement

“मैंने इस अनुभव का आनंद लिया है। मैंने वास्तव में आगे कुछ भी नहीं सोचा है। आप लोगों के सामने ईमानदारी से कहूं तो मैं जो कर रहा हूं, उसी को करने में खुश हूं। मेरे लिए, मैंने इस दौरे को छोड़कर और इस दौरे को पूरा करने और अनुभव का आनंद लेने के अलावा और कोई विचार नहीं किया है। मुझे इन लोगों के साथ काम करना अच्छा लगता है, यह बहुत अच्छा है। और नहीं, मैंने वास्तव में इस पर कोई विचार नहीं किया है। आप जानते हैं, पूर्णकालिक भूमिका निभाने में बहुत सारी चुनौतियाँ होती हैं इसलिए मैं वास्तव में नहीं जानता।”

राहुल द्रविड़ को फुल टाइम कोच बनाये जाने का सवाल क्यों उठा

गौरतलब है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यक्राल इसी टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो जायेगा और इसी को देखते हुए कई दिग्गज खिलाड़ियों और समर्थकों ने भी राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाये जाने की वकालत की थी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Utkarsh Mishra

Utkarsh Mishra is a professional content writer in sports domain and currently works as the Editor in Chief of Cricket Ki Baat.

Related Articles

Back to top button