FeatureIPL

लखनऊ सुपर जायंट्स से मिली हार के बाद सीएसके की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये दो बदलाव

Share The Post

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज की है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 210 रन बनाए थे। लेकिन, खराब गेंदबाजी के कारण वह इस बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर सके और उन्हें लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी।

सीएसके का बैटिंग आर्डर लाजवाब रहा लेकिन गेंदबाजी के फेल्योर ने उन्हें हार दिलाई है। इसलिए, यह माना जा रहा है कि अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में सीएसके कुछ बदलाव  करेगी। सीएसके का अगला मुकाबला 3 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स से होगा।

आज के इस लेख में, हम उन दो बदलावों पर एक नज़र डालते हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने अगले मैच के लिए कर सकते हैं।

Advertisement

1.) एडम मिल्ने:

न्यूजीलैंड के तेज एडम मिल्ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ पहले मैच में चेन्नई का हिस्सा थे। लेकिन, साइड स्ट्रेन के कारण वह लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ हुए मुकाबले में नहीं खेल सके। इसलिए, अगर वह फिट हैं तो मिल्ने का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना निश्चित है। अगर वह उपलब्ध नहीं होते हैं तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को भी मौका मिल सकता है।

प्लेइंग इलेवन में दो अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाजों का होना हमेशा जोखिम भरा कदम होता है। सीएसके को इस फैसले का खामियाजा भुगतना पड़ा क्योंकि दोनों युवाओं ने एक ओवर में 10 से अधिक रन दिए हैं। फ्रैंचाइज़ी को अनुभव की आवश्यकता है, इसलिए, अगले मुकाबले के लिए तुषार देशपांडे का बाहर होना तय माना जा रहा है।

2.) राजवर्धन हैंगरगेकर:

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी की जगह राजवर्धन हैंगरगेकर उन बदलावों में से एक है जो चेन्नई सुपर किंग्स पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने अगले मैच में कर सकता है।आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल होने के कारण बाहर हैं। ऐसे में कई दिग्गज क्रिकेटर ने माना है कि, भारत के अंडर-19  विश्वकप विजेता टीम के सदस्य राजवर्धन हैंगरगेकर को मौका मिल सकता है। लेकिन, कप्तान जडेजा ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है।

Advertisement

चूंकि, यह सभी जानते हैं कि चेन्नई के टीम मैनेजमेंट ने हमेशा ही प्रतिभाशाली प्लेयर्स को मौके दिए हैं। इसलिए, राजवर्धन हैंगरगेकर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। लखनऊ के खिलाफ मुकेश चौधरी ने कुल 3.3 ओवर गेंदबाजी की थी। इसमें उन्होंने 39 रन खर्च किए थे, जिसे प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कहा जा सकता। इसके अलावा, हैंगरगेकर लोवर आर्डर में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए बड़े हिट भी लगा सकते हैं। इसलिए, यह माना जा रहा है कि पंजाब के खिलाफ होने वाले अगले मैच में राजवर्धन हैंगरगेकर चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button