IPLNews

केएल राहुल डक पर हुए आउट तो ट्विटर यूजर ने शेयर किया रोचक आंकड़ा

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। कल रात आईपीएल 2022 की दो नई टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जॉइंट्स के बीच बेहद ही शानदार मुक़ाबले देखने को मिला जहाँ दो गेंद शेष रहते गुजरात टाइटंस ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। सीधे शब्दों में कहें तो कल रात हार्दिक पांड्या की टीम ने केएल राहुल की टीम को हरा दिया है।

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के लिए फैंस बेहद उत्साहित हैं यही कारण है कि यह लीग इतनी लोकप्रियता हासिल करती जा रही है। और, अब इस लीग में 10 टीम जुड़ चुकीं हैं। कल के मैच की बात करें तो, गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था।

जहाँ, पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स ने गुजरात के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे गुजरात ने दो गेंद शेष रहते 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। गुजरात टाइटंस की ओर से 25 रन देकर 3 विकेट हासिल करने वाले मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

वास्तव में, इस मैच में आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र मोहम्मद शमी की गेंदबाजी रही उन्होंने अपने पहले स्पेल में ही लखनऊ सुपर जॉइंट्स के कप्तान केएल राहुल समेत कुल 3 विकेट तीन विकेट हासिल कर लिए थे।

हालांकि, इन तीन विकेटों ने सबसे अधिक चर्चा केएल राहुल के विकेट की रही क्योंकि मोहम्मद शमी ने उन्हें पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया था। केएल राहुल के इस तरह आउट होने को लेकर लखनऊ सुपर जाइंट्स के फैंस से लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी चर्चा की है।

बीते चार सीजन एक भी बार डक पर आउट नहीं हुए केएल राहुल

इस दौरान, एक ऐसा आंकड़ा सामने आया जो यह दर्शाता है कि आईपीएल के बीते चार सीजन में केएल राहुल ने कितनी बेहतरीन बल्लेबाजी की है और वह बीते चार सीजन में एक भी बार डक पर यानी बिना खाता खोले आउट नहीं हुए हैं। लेकिन, आईपीएल 2022 के पहले ही मैच में वह डक पर आउट हुए हैं।

Advertisement

केएल राहुल इससे पहले आईपीएल 2016 में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे तब गुजरात लॉयंस के खिलाफ धवल कुलकर्णी की गेंद में डक पर आउट हुए थे। इसके बाद, वह कंधे की चोट के कारण आईपीएल 2017 में नहीं खेल सके थे। लेकिन, फिर आईपीएल 2018 में उन्होंने 659 रन, आईपीएल 2019 में 593 रन, आईपीएल 2020 में 670 और आईपीएल 2021 में 626 रन बनाए थे। हालांकि, इस दौरान वह एक भी बार डक पर आउट नहीं हुए थे।

 

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button