IPLNews

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा अगर बाबर आजम आईपीएल नीलामी में होते तो उन पर लगती 20 करोड़ की बोली

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग में पाकिस्तानी प्लेयर्स के न खेलने का मुद्दा समय-समय पर उठता रहा है। कई क्रिकेट फैंस को यह पता होगा कि, शोएब अख्तर से लेकर शाहिद अफरीदी समेत कई पाकिस्तानी प्लेयर्स आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 में विश्व की इस सबसे बड़ी लीग का हिस्सा थे। लेकिन, इसके बाद दोनों देशों के बीच के आपसी संबंध खराब हो गए और पाकिस्तनी प्लेयर्स को इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई।

Advertisement

गौरतलब है कि, पाकिस्तानी प्लेयर्स को आईपीएल में खेलने की अनुमति न होने के बाद भी पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटर और पत्रकार अपने देश के विभिन्न प्लेयर्स की आईपीएल में कीमत को लेकर बड़े-बड़े दावे करते नजर आते हैं।

Advertisement

कुछ महीने पहले पाकिस्तान के एक पत्रकार इहतिशाम उल हक ने दावा करते हुए कहा था कि, शाहीन अफरीदी आईपीएल की मेगा नीलामी में हों तो 200 करोड़ रुपए की बोली हासिल कर सकते हैं। हालांकि, यह तो एक तरह का बड़ बोलापन था। लेकिन, अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और महान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बाबर आजम की आईपीएल कीमत को लेकर बयान दिया है।

आईपीएल में बाबर और विराट का ओपनिंग करना होगा सुखद: शोएब अख्तर

दरअसल, शोएब अख्तर ने कहा है कि आईपीएल की नीलामी में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हो तो उन्हें इसमें कम से कम 15-20 करोड़ रुपये मिलेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, यदि विराट कोहली और बाबर आज एक साथ किसी टीम के लिए ओपनिंग करें तो यह देखना बेहद रोमांचक होगा।

Advertisement

शोएब अख्तर ने कहा है कि, ”आईपीएल में एक दिन बाबर आजम और विराट कोहली को एक साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखना बहुत अच्छा होगा। वह कितना रोमांचक क्षण होगा। आईपीएल नीलामी में बाबर 15-20 करोड़ रुपये में जाएगा और वह पाकिस्तान का सबसे महंगा खिलाड़ी हो सकता है।”

बता दें कि, आईपीएल की तर्ज पर पाकिस्तान में होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग के 2022 सीजन में बाबर आजम को 2,30,44,000 पाकिस्तानी रुपये मिले थे। यदि इन रुपयों को भारतीय रुपयों में देखा जाए तो ये करीब 1.09 करोड़ रुपये होते हैं। हालांकि, बड़ी बात यह है कि, बाबर पीएसएल के सबसे महंगे प्लेयर थे।

Advertisement

बाबर आजम के क्रिकेटिंग आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 73 टी20I मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने, 45.2 की औसत और 129 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 2620 रन नए हैं। जिसमें 25 अर्द्धशतक और एक शतक भी शामिल है। साथ ही वह, फिलहाल आईसीसी की टी20 और वनडे रैंकिंग में भी टॉप पर हैं। ऐसे में, यह कहा जाना कि, बाबर आजम आईपीएल नीलामी में 15-20 करोड़ रुपये हासिल कर सकते हैं एक सामान्य बात लगती है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button