FeatureIPL

IPL 2022: मेगा नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले ये 4 विदेशी प्लेयर्स खराब फॉर्म के बाद प्लेइंग इलेवन से हो चुके हैं बाहर

Share The Post

आईपीएल 2022 का शुभारंभ 26 मार्च को शुरू हुआ था। हालांकि, इससे एक महीने पहले विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग के इतिहास की सबसे बड़ी नीलामी सामने आयी थी। जिसमें कई बड़े प्लेयर्स अनसोल्ड रह गए थे, जबकि कुछ युवा सितारों से बड़ी बोली हासिल करते हुए सभी को आश्चर्यचकित किया था। अनसोल्ड रहे प्रमुख खिलाड़ियों में सुरेश रैना, अमित मिश्रा, धवल कुलकर्णी, चेतेश्वर पुजारा, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन और इयोन मॉर्गन थे।

Advertisement

दूसरी ओर, कई अनकैप्ड प्लेयर्स भी मेगा नीलामी में बड़ी बोली हासिल करने में कामयाब रहे। यहां तक कि कुछ युवा विदेशी स्टार्स को भी बेहतरीन बोली हासिल हुई थी। इनमें से ऐसे कई प्लेयर्स हैं जिन्होंने बड़ी कीमत पाने के बाद बेहतरीन प्रदर्शन किया है वहीं कुछ ने निराश किया है। जिसके कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया है। आइये देखें, वो विदेशी प्लेयर्स जो आईपीएल 2022 में अधिक कीमत दो हासिल करने में कामयाब हो गए थे। लेकिन, अब प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

Advertisement

1.) टिम डेविड:

आईपीएल 2022 में सबसे अधिक बोली हासिल करने वाले विदेशी खिलाड़ियों में से एक सिंगापुर के उभरते स्टार टिम डेविड ने पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था। हालांकि, वह उस सीजन कुछ खास नहीं था। लेकिन, बीते एक साल में उन्होंने दुनियाभर में हुई लीग क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर इस आईपीएल मेगा नीलामी में 8.25 करोड़ रुपए की बोली हासिल की थी। टिम डेविड इस सीजन मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं लेकिन दो मैचों में खराब फॉर्म के बाद वह अब प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

2.) पैट कमिंस:

आईपीएल 2022 में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले विदेशी खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। कमिंस ने अपने पहले ही मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए न केवल सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था बल्कि केकेआर को मैच भी जिताया था। लेकिन, इसके बाद कमिंस अपनी गेंदबाजी से प्रभावित नहीं कर सके और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

Advertisement

3.) ओडिन स्मिथ:

पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर ओडिन स्मिथ ने आरसीबी के खिलाफ अपने आईपीएल डेब्यू पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। हालांकि, उसके बाद उनका प्रदर्शन खराब होता चला गया। जिसके बाद नीलामी में 6 करोड़ की कमाई करने वाले वेस्ट इंडीज इस प्लेयर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया ।

4.) रोमारियो शेफर्ड:

सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमारियो शेफर्ड को साइन करने के लिए 7.75 करोड़ का भुगतान किया था। कैरेबियाई ऑलराउंडर को कुल दो मैचों में कुल तीन विकेट हासिल किए थे। लेकिन, इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.38 थी, साथ ही उन्होंने इन मैचों में 16 की औसत से 32 रन बनाए जिसके बाद उन्हें आराम दे दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button