IPLNewsSocial

फाफ डु प्लेसिस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली तूफानी पारी, चेन्नई के फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘ये दुःख खत्म क्यों नहीं होता’

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए फैंस काफी बेताब थे। लेकिन, अब जबकि आईपीएल 2022 शुरू हो चुका है तो फैंस पर इसका खुमार सर चढ़कर बोल रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण के तीसरे मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने तूफानी पारी खेली है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

गौरतलब है कि, 26 मार्च से शुरू हुए आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। हालांकि, यह मैच उद्धाटन मैच होने के बावजूद अधिक रोमांचक नहीं था क्योंकि, चेन्नई का बैटिंग आर्डर पूरी तरह फैल हो गया था। जिसके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और नवनियुक्त कप्तान रवींद्र जडेजा ने टीम को सम्मान जनक स्थिति तक पहुंचाया था। हालांकि, इसके बावजूद सीएसके को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल 2022 के दूसरे मैच की बात करें तो आज शाम आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने थी। जहां रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई को 4 विकेट से मात देते हुए बेहतरीन शुरुआत की है।

Advertisement

पंजाब किंग्स ने जीता था टॉस

आईपीएल के तीसरे मैच की बात करें तो यह मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहाँ आईपीएल के पहले खिताब को तरसती दो फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स आमने सामने हैं। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से ओपनिंग करने आए कप्तान फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत ने टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश की। और, टीम का पहला विकेट 7 वें ओवर में तब गिरा जब अनुज रावत राहुल चाहर की गेंद को समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए। इस वक्त तक आरसीबी का स्कोर 50/1 था।

फाफ डु प्लेसिस ने खेली तूफानी पारी

हालांकि, इसके बाद बल्लेबाजी करने आए आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया। और, दोनों ही प्लेयर्स ने पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस दोनों ही बल्लेबाज एकदम सेट नजर आ रहे थे और बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे

Advertisement

हालांकि, इसके बाद फाफ डु प्लेसिस अर्शदीप सिंह की गेंद पर शाहरुख खान को कैच थमा बैठे और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। लेकिन, इससे पहले फाफ डु प्लेसिस 88 रनों की दमदार पारी खेल चुके थे। फाफ की इस पारी में 3 चौके और 7 आसमानी छक्के शामिल थे।

फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक ने भी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 14 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के के साथ 32 रन बनाए और वह विराट कोहली 41 रन के साथ अंत तक नाबाद रहे। इस तरह से आरसीबी ने पंजाब के सामने 206 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया है।

चूंकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। और, आईपीएल।2021 में उन्होंने सीएसके की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन, वह इस सीजन आरसीबी का हिस्सा हैं जिससे सीएसके के फैंस लगातार नाराजगी जाहिर करते आ रहे हैं। इसी सिलसिले में फैंस ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है। आइये देखते हैं ट्विटर पर कैसी प्रतिक्रिया सामने आयी है:::

Advertisement

 

 

 

Advertisement

Advertisement

 

 

 

Advertisement

Advertisement

 

 

https://twitter.com/yohopeless/status/1508110403863482373?t=SmSnVOuNP7IngZph89EokQ&s=19

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button