IPLNews

दिनेश कार्तिक इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं- रवि शास्त्री

Share The Post

आईपीएल 2022 में कुछ भारतीय खिलड़ियों की नजर इस लीग में अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने पर होगी। वहीं अनुभवी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। वहीं दिनेश कार्तिक को लेकर भारतीय टीम के पूर्व हेड रवि शास्त्री ने कहा है कि जिस हिसाब से वो प्रदर्शन कर रहे है वो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा कि टीम को एमएस धोनी जैसे फिनिशर की आवश्यकता है और ऐसे में अनुभवी कार्तिक एक विकल्प हो सकते हैं। वहीं भारत को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि उनकी टीम में कितने विकेटकीपर है।

दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में की है अच्छी शुरुआत- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने कहा, “दिनेश कार्तिक ने इस सीजन में अच्छी शुरुआत की है और अगर वो इस सीजन में आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करना जारी रखते है तो तो वह टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बना सकते हैं। उनके पास अनुभव और सभी शॉट्स हैं।

Advertisement

अब टीम में धोनी नहीं है इसलिए आप फिनिशर को भी देख रहे हैं लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि आपको कितने विकेटकीपर चाहिए- ईशान किशन, ऋषभ पंत और अब कार्तिक है। अगर किसी को चोट लगती है तो वो अपने आप टीम में जाएंगे।”

कार्तिक ने आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी के लिए तीन मैच खेले जिनमें उन्होंने 204.5 के स्ट्राइक रेट से 44 गेंदों में 90 रन बनाए हैं। इन तीन मैचों में उन्होंने 32*(14), 14*(7), 44*(23) रन की पारियां खेली है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 216 मैच खेले है और 130.76 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4136 रन बनाये है। इस दौरान वो 19 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है। वहीं अब बैंगलोर अपना अगला मैच कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेलेगी जहां कार्तिक एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button