News

टी नटराजन को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का कहना है कि भारतीय टीम ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 वर्ल्ड कप में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को मिस किया। मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ डोमेस्टिक सीरीज के दौरान घुटने और कंधे की चोट के कारण नटराजन वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए थे।

शास्त्री ने उन्हें “डेथ स्पेशलिस्ट बॉलर” बताते हुए कहा कि बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज लगातार यॉर्कर फेंक सकता हैं और अपनी गति से बल्लेबाजों को भी परेशान कर सकता हैं।

Advertisement

रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ हुई बातचीत में कहा, “उनके लिए बहुत खुश हूँ। हमने उन्हें वर्ल्ड कप में मिस किया।वह फिट थे। जब हम इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे थे तब वह चोटिल हो गया थे और हमनें उन्हें वास्तव में (वर्ल्ड कप में) मिस किया था। वह डेथ स्पेशलिस्ट बॉलर है, जो यॉर्कर बहुत ही बेहतरीन तरीके से फेंकता हैं। उनका गेंदबाजी पर बहुत अच्छा कंट्रोल है। वह गेंद को स्किड कराते हैं।”

नटराजन ने 12 महीने के लंबे इंजरी ब्रेक के बाद कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में मजबूत वापसी की है। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उन्होंने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन किया था। उन्होंने ४ ओवर में 26 रन देकर 2 बल्लेबाजों को आउट किया था।

Advertisement

नटराजन भारतीय टीम के लिए लकी चार्म थे- रवि शास्त्री

नटराजन 2020-21 में भारतीय टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया गए थे लेकिन बाद में उन्हें तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिल गया था। शास्त्री, जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय भारतीय टीम के हेड कोच थे। उस दौरे पर भारत ने टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। उस चीज को लेकर शास्त्री ने कहा कि नटराजन भारतीय टीम के लिए एक लकी चार्म थे।

शास्त्री ने कहा, “मैंने उन्हें जिस मैच में खेलने के लिए चुना उस मैच में हमने जीत हासिल की। उनके टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में भारत की जीत हुई। वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनके डेब्यू मैच में भारत जीत गया। एक नेट गेंदबाज से उन्होंने भरात के लिए दो फॉर्मेट खेले।”

Advertisement

नटराजन के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक एक टेस्ट मैच खेला है और 3 विकेट अपने नाम किये है। वहीं उन्होंने 2 वनडे मैचों में 7.15 के इकॉनमी रेट से 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। इसके अलावा उन्होंने भारत को 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 7.62 के इकॉनमी रेट से 7 विकेट लिए है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button