ICC EventsNewsStats

टी 20 विश्व कप 2021: विराट कोहली चेज करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में सबसे ऊपर

Share The Post

विराट कोहली भले ही हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के दूसरे संस्करण में आरसीबी के लिए उतने ज्यादा रन ना बना पाए हों, पर वो टी 20 विश्व कप के इतिहास में सबसे प्रभावी बल्लेबाजों में से एक हैं और ये उनका रिकॉर्ड दर्शाता है. वैसे तो विराट कोहली विपक्षी टीम के लिए हमेशा ही एक ख़तरनाक बल्लेबाज हैं, चाहे वो पहली पारी में बल्लेबाजी कर रहे हों या दूसरी पारी में, पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए वो खास तौर पर ख़तरनाक हो जाते हैं.

अगर हम टी 20 विश्व कप में दूसरी पारी में स्कोर का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाने की बात करें, तो विराट कोहली ने 6 अर्धशतक लगाए हैं और ये टी 20 विश्व कप के इतिहास में एक रिकॉर्ड है. टी 20 विश्व कप में स्कोर का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर टी 20 क्रिकेट के चार महारथी हैं – क्रिस गेल, ब्रैंडन मैकुलम, रोहित शर्मा और शेन वाटसन.

Advertisement

 

मैकुलम और गेल जैसे महारथियों से बड़े मैच विनर साबित हुए हैं विराट कोहली

जब टी 20 क्रिकेट की बात की जाती है तो मैकुलम, गेल और वाटसन जैसे बड़े शॉट्स लगाने में माहिर खिलाड़ियों को टी 20 क्रिकेट का स्वाभाविक खिलाड़ी माना जाता है, पर रिकॉर्ड ये दर्शाता है कि टी 20 विश्व कप में विराट कोहली इन सभी महारथियों से बड़े मैच विनर साबित हुए हैं.

टी 20 विश्व कप 2021 में कोहली के पास इस रिकॉर्ड को और आगे बढ़ाने का मौका है, क्योंकि भारत को इस टूर्नामेंट में अभी 4 मैच और खेलने हैं. और अगर भारत नॉकआउट राउंड में पहुंचने में कामयाब रहा तो कोहली को एक या दो और मैच खेलने का मौका मिलेगा.

Advertisement

जिस तरह का फॉर्म विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में दिखाया है, इस बात की पूरी उम्मीद की जा सकती है कि वो इस टूर्नामेंट में एक या दो मैच जिताऊ पारी खेलने में कामयाब हो सकते हैं. भारत के फैंस ये चाहेंगे कि भारतीय कप्तान इस रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले करो या मरो मुकाबले में बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन करें और टीम को जीत दिलाएं.

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button