ICC EventsNews

अकील होसेन का रविन्द्र जडेजा पर किया गया ट्वीट हुए वायरल, इंग्लैंड के खिलाफ पकड़ा था शानदार कैच

Share The Post

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसेन द्वारा अपनी ही बॉलिंग पर पकड़े गए लियम लिविंगस्टोन के कैच की जमकर सराहना की जा रही है, लेकिन अकील के उस कैच के बाद रविन्द्र जडेजा की भी चर्चाएं हो रही है.

ऐसा इसलिए कि अकील होसेन ने 2013 में एक ट्वीट किया था कि वो रविन्द्र जडेजा की तरह ही ऑलराउंड खिलाड़ी बनना चाहते हैं और कल जो उन्होंने लियम लिविंगस्टोन का कैच पकड़ा, उसमें बिल्कुल रविन्द्र जडेजा की झलक थी.

जडेजा ना सिर्फ आउटफील्ड में, अपनी खुद की बॉलिंग पर भी कमाल के फील्डर हैं और उन्होंने कई बार अपनी बॉलिंग पर ऐसे कैच पकड़े हैं, जिसने लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है और कल कुछ वैसा ही कारनामा अकील ने कर दिखाया.

Advertisement

अगर हम अकील की गेंदबाजी की बात करें, तो उनकी गेंदबाजी का स्टाइल भी रविन्द्र जडेजा की गेंदबाजी के स्टाइल से काफी मिलता है. जडेजा की तरह अकील भी ऐसे गेंदबाज हैं जो गेंद को ज्यादा फ्लाइट नहीं करते. वो थोड़ी तेज और फ्लैट बॉलिंग करते हैं, पर अगर पिच में स्पिनर्स के लिए मदद है, तो उन्हें अच्छा खासा घुमाव भी मिलता है.

अकील होसेन में है बल्ले के साथ योगदान देने की भी क्षमता

अकील अपनी गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में बल्ले के साथ भी योगदान दे सकते हैं. हालांकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम में अकील नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, पर उनमें ऊपर बल्लेबाजी करने की भी क्षमता है और अगर वो अपने हुनर को लगातार निखारते हैं, तो ऐसा कोई कारण नहीं कि वो वेस्टइंडीज के लिए वैसा रोल अदा नहीं कर सकते, जैसा रविन्द्र जडेजा भारत के लिए करते हैं.

 

Advertisement

अकील होसेन वेस्टइंडीज की टी 20 विश्व कप के लिए घोषित की गई ओरिजिनल टीम का हिस्सा नहीं थे. उनको रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था, पर फैबियन एलेन के चोटिल हो जाने की वजह से अकील को वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में अपनी उपयोगिता साबित कर दी.

 

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button