Feature

4 मौके जब रोहित शर्मा ने मैदान पर खोया अपना आपा

Share The Post

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती हैं। इस बात का अंदाजा उनके आकंड़ो को देखकर लगाया जा सकता हैं। रोहित के प्रदर्शन में शानदार इजाफा 2013 में हुआ जब उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलना शुरू कर दिया।

Advertisement

भारतीय कप्तान को हिटमैन के नाम से भी जाना जाता हैं। रोहित को मैदान पर उनके शांत स्वभाव के लिए जाना जाता हैं लेकिन ऐसे भी मौके आये है जब भारतीय कप्तान ने मैदान पर अपना आपा खो दिया। तो आज हम आपको उन 4 मौकों के बारे में बताने जा रहे है जब रोहित शर्मा ने मैदान पर अपना आपा खो दिया।

Advertisement

1) मुस्तफिजुर रहमान पर गुस्सा हुए रोहित शर्मा

भारत 2015 के वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पहली वनडे सीरीज खेल रहा था। इस सीरीज के पहले वनडे मैच में, रोहित शर्मा ने अपना आपा खो दिया और मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) पर गुस्सा होते हुए दिखाई दिए। बांग्लादेश का तेज गेंदबाज इस मैच से अपना डेब्यू कर रहा था और वो रोहित जब रन ले रहे थे उनसे टकरा गए।

भारतीय सलामी बल्लेबाज इससे खुश नहीं थे और उन्होंने मुस्तफिजुर को फिर से ऐसा नहीं करने को कहा। इस दौरान उनके बीच कुछ अपशब्दों का आदान-प्रदान हुआ था। इस मैच में मुस्तफिजुर की एम एस धोनी से भिड़ंत हुई थी। मुस्तफिजुर ने अपने डेब्यू मैच में ही 5 विकेट लिए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत यह मैच 79 रन से हार गया था।

Advertisement

2) रोहित शर्मा नवदीप सैनी पर हुए गुस्सा

2019 में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान उस समय भारत के उप-कप्तान रोहित तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) पर गुस्सा हो गए थे। उस समय टीम की कप्तानी कर रहे विराट मैदान से बाहर चले गए थे और उनकी जगह रोहित कप्तानी कर रहे थे।

क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे। साउथ अफ्रीका की पारी के 12वें ओवर करने आये सैनी ने लगातार दो गेंदों पर चौके खा लिए। इस वजह से रोहित उनसे गुस्सा हो गए और सैनी से दिमाग इस्तेमाल करने को कहा। साउथ अफ्रीका ने यह मैच अपने नाम कर लिया था।

Advertisement

3) रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को कहे अपशब्द

हम अक्सर एक खिलाड़ी को हताशा में अपने ही साथी को गाली देते हुए देखते हैं। स्टंप माइक की बदौलत हम साफ तौर पर इसको सुन सकते हैं कि वे क्या बोलते हैं।

ऐसा ही एक वाकया 2019 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे के दौरान हुआ था जब रोहित ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को गाली दी थी और यह बात स्टंप माइक में कैद हो गयी थी। ऋषभ ने वेस्टइंडीज पारी के 33वें ओवर में गलत थ्रो दे दी थी और इस वजह से रोहित ने उन्हें गाली दी थी। इस चीज का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

Advertisement

4) रोहित शर्मा ने दी चेतेश्वर पुजारा को कहे अपशब्द

अक्टूबर 2019 में विजाग में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच खेला गया था। रोहित के लिए यह मैच महत्वपूर्ण था क्योंकि वो पहली बार अपने टेस्ट करियर में पारी की शुरुआत कर रहे थे। उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया और दोनों पारियों में शतक जड़ा।

इस टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी के 26वें ओवर में रोहित ने कवर पॉइंट पर शॉट खेलकर सिंगल लेने की कोशिश की लेकिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मना कर दिया। इस वजह से रोहित गुस्सा हुए और पुजारा को गाली दी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button