CricketFeature

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे 2 खिलाड़ी जो भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में न्यूजीलैंड के लिए खेलेंगे

Share The Post

न्यूजीलैंड आगामी हफ्तों में भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगा। भारत और न्यूजीलैंड अक्सर एक दूसरे के खिलाफ अक्सर द्विपक्षीय क्रिकेट खेलते रहते हैं। कई फैंस को याद होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने दो महीने पहले नवंबर 2022 में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा किया था।

Advertisement

उस सीरीज के कई मैचों के नतीजों पर बारिश का असर पड़ा था। भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-0 से जीत ली, जबकि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 1-0 के स्कोर के साथ वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया था। भारत और न्यूजीलैंड जल्द ही एक और द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं। सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी को हैदराबाद में वनडे से होगी।

Advertisement

दोनों देशों ने सीरीज के लिए स्टार-स्टडेड स्क्वॉड्स का नाम दिया है। दिलचस्प बात यह है कि न्यूजीलैंड टीम में दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कुछ खिलाड़ी मौजूद हैं। तो आज हम आपको दक्षिण अफ्रीका में जन्मे उन 2 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो भारत के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीजमें न्यूजीलैंड के लिए खेलेंगे।

1. डेवोन कॉनवे

डेवोन कॉनवे (Devon Conway) का जन्म दक्षिण अफ्रीका जोहान्सबर्ग में हुआ था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन उन्हें कभी भी नेशनल टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। कॉनवे ने न्यूजीलैंड जाने का एक बड़ा फैसला किया और ब्लैक कैप्स ने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका दिया।

Advertisement

बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे अब तक ब्लैक कैप्स के लिए मैच विनर रहे हैं। उन्होंने अब तक 15 मैच खेले है और 44.46 के औसत की मदद से 578 रन अपने खाते में जोड़ने में सफल रहे है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 3 अर्धशतक देखने को मिले है। वहीं उनका हाईएस्ट स्कोर 126 रन है। यह देखना रोमांचक होगा कि वह भारत के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।

2. ग्लेन फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए मैच विजेता बनकर उभरे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ हालिया सीरीज के तीसरे वनडे में शानदार पारी खेली। फिलिप्स का जन्म पूर्वी केप, दक्षिण अफ्रीका में हुआ था।

Advertisement

दाएं हाथ के बल्लेबाज फिलिप्स के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने 12 मैच खेले है और 37.14 के औसत की मदद से 260 रन अपने नाम करने में सफल रहे है। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 63 रन है।

भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, डग ब्रेसवेल [मैट हेनरी के लिए], माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button