IPLNews

रजत पाटीदार को लेकर उनके पूर्व साथी ईश्वर पांडेय ने किया बड़ा खुलासा

Share The Post

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हराकर आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में आरसीबी के स्टार थे रजत पाटीदार क्योंकि उन्होंने दबाव के बाद भी शानदार शतक बनाया है।इस मैच से पहले, बहुत से लोग मध्य प्रदेश के इस क्रिकेटर के बारे में नहीं जानते थे। हालांकि, इस समय सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी का नाम ट्रेंड कर रहा है। आज के इस लेख में, हम एक नज़र डालेंगे कि रजत पाटीदार को लेकर उनकी मध्य प्रदेश टीम के साथी खिलाड़ी ईश्वर पांडे ने क्या कहा है।

दवाब के बाद भी पाटीदार ने खेली बेहतरीन पारी

दूसरे छोर पर महत्वपूर्ण विकेट गिरने के बावजूद रजत पाटीदार ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 54 गेंदों में 112 रन बनाए। सबसे बड़ी बात यह रही कि वह अंत तक नाबाद रहे। साथ ही, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 208 रनों के लक्ष्य के लिए भी रजत को ही श्रेय दिया जा रहा है।

Advertisement

परिवार चाहता था कि, व्यापर पर करें फोकस

आईपीएल का हिस्सा रह चुके ईश्वर पांडे ने कहा है कि, ”रजत पाटीदार ने पहले भी इस तरह की पारियां खेली हैं लेकिन यह सब टीवी पर नहीं आया था। इसलिए, लोगों को उनके बारे में पहले पता नहीं था। रजत पाटीदार एक व्यवसायी परिवार से आते हैं और आईपीएल 2022 की नीलामी में अनसोल्ड रहने के बाद, उनका परिवार चाहता था कि वह अपने व्यापार पर ध्यान केंद्रित करें। हालांकि, पाटीदार ने हार नहीं मानी।”

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, ईश्वर ने यह भी कहा।है कि ”वह हमेशा से क्रिकेट खेलना चाहते थे और उनके पारिवारिक व्यवसाय में उनकी रुचि नहीं थी। वह सिर्फ खेलना पसंद करते था और अच्छी बात यह थी कि वह कभी भी कड़ी मेहनत करने से नहीं कतराते हैं।”

Advertisement

पाटीदार हमेशा एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं और कुछ साल पहले पश्चिम बंगाल के खिलाफ उनकी क्लासिक पारी को याद करते हुए ईश्वर ने कहा, ”जिस तरह से वह शमी और डिंडा को मार रहे थे, उस दिन हमने पाटीदार की एक अलग क्लास देखी। उसके पास वह अतिरिक्त समय है। तब हमें पता था कि, एक दिन यह लड़का अपने लिए कुछ करेगा।”

एक गेंदबाज के रूप में शुरुआत करने के बाद, रजत अपने करियर में एक बेहतरीन बल्लेबाज बन गए हैं। उन्हें चोटों से भी जूझना पड़ा लेकिन वह अभी अच्छी फॉर्म में हैं। बहुतों को नहीं लगा था कि वह अच्छा करेंगे लेकिन पाटीदार अपने पैशन के लिए सभी समस्याओं से लड़ते हुए आगे बढ़े हैं।

Advertisement

आरसीबी के लिए एक शानदार खोज हैं रजत पाटीदार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिछले कुछ समय से अपने नंबर 3 पर एक बेहतरीन बल्लेबाज की तलाश में थी। लेकिन, अब जब पाटीदार ने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है तो टीम का बल्लेबाजी क्रम मजबूत हो गया है। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि, अगले कुछ मैचों में भी पाटीदार अपनी फॉर्म को बरकरार रखेंगे।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button