NewsSocial

रोहित शर्मा बने वनडे टीम के कप्तान तो उनका 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

Share The Post

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आधिकारिक तौर पर रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर्स का कप्तान नियुक्त कर दिया है। हालांकि, आईसीसी टी 20 विश्वकप के बाद बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि रोहित केवल भारत की टी 20 क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। लेकिन, अब हिटमैन को एकदिवसीय (वनडे) टीम की कमान भी सौंप दी गई है।

हालांकि, बीसीसीआई द्वारा वनडे क्रिकेट ने विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त किया जाना थोड़ा आश्चर्य की बात है। क्योंकि, कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने 50 ओवर के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि, स्पोर्ट्स अमेज़ ने पहले भी अपनी रिपोर्ट में बताया था कि, बीसीसीआई सीमित ओवरों के सभी फॉर्मेट यानि टी 20 और वनडे में एक ही कप्तान की नियुक्ति चाहता है। इसलिए, अब टी 20 के बाद रोहित शर्मा को वनडे टीम का भी कप्तान बनाया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा रोहित शर्मा को भारत की एकदिवसीय (वनडे) टीम का नया कप्तान बनाए जाने के तुरंत बाद, उनका एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। दरअसल, रोहित ने साल 2010 में एक ट्वीट किया था। हालांकि, ऐसा लगता है कि रोहित ने अपने इस ट्वीट से उन ट्रोल्स को जवाब दिया था जो टी 20 विश्वकप 2010 के लिए भारतीय टीम में उनकी स्थिति पर सवाल उठा रहे थे।

Advertisement

रोहित शर्मा ने 17 अप्रैल 2010 को ट्वीट करते हुए लिखा था कि, “लोगों ने सवाल किया है कि क्या मैं विश्व कप के लिए टीम में रहने के लायक हूं, मैं अपने बल्ले से जवाब देना पसंद करता हूं।”

अगले विश्वकप में भी भारत की कप्तानी कर सकते हैं रोहित शर्मा

साल 2023 में होने वाला अगला एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप भारत में ही होना है। इसलिए, टीम इंडिया और विराट के फैंस को लग रहा था कि कोहली ही विश्वकप में टीम का नेतृत्व करेंगे। लेकिन, अब इस बात की अधिक संभावना है कि रोहित शर्मा ही भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

गौरतलब है कि, पिछली बार साल 2011 में भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट विश्वकप हुआ था। भारत ने उस विश्वकप फाइनल में श्रीलंका को हराया था। साथ ही मेजबानी करते हुए विश्व कप जीतने वाली क्रिकेट इतिहास की पहली टीम भी बन गई थी।

Advertisement

यह तथ्य तो एकदम स्पष्ट है कि, क्रिकेट विश्वकप 2023 के लिए अब दो साल से भी कम का समय शेष है। इस विश्वकप के लिए बीसीसीआई निश्चित ही पूरी योजना तैयार करने पर ज़ोर दे रही होगी। साथ ही, कोच राहुल द्रविड़ भी विश्व कप के लिए योजना और चयन प्रक्रिया पर फोकस कर रहे होंगे। इसलिए, बीसीसीआई ने कोच और सीमित ओवरों के कप्तान के बीच में सामंजस्य स्थापित करने के लिए रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी दी होगी।

चूंकि, अब रोहित भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। इसलिए, जनवरी में होने वाली तीन वनडे मैचों की श्रृंखला रोहित की कप्तानी में भारत के लिए पहला विदेश दौरा होगा। हालांकि, यह बात किसी से छिपी नही है कि, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम इस समय संघर्ष कर रही है। खासतौर से एकदिवसीय मैचों में अफ्रीका की स्थिति पहले जैसी नही रही है।

लगभग सभी क्रिकेट फैंस को यह याद होगा कि, इस साल की शुरुआत में अफ्रीका को आयरलैंड के हाथों वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। बहरहाल, यह देखना रोमांचक होगा कि, भारतीय वनडे टीम अपने नए कप्तान के नेतृत्व में कैसा प्रदर्शन करती है और रोहित शर्मा अपनी नियुक्ति को सही साबित कर पाते हैं या नही।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button