News

जब युजवेंद्र चहल एमएस धोनी के विनम्र स्वभाव को देखकर हो गए हैरान

Share The Post

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल ही में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ अपनी शुरुआती बातचीत का खुलासा किया, जिसने उन्हें रांची में जन्मे डाउन-टू-अर्थ नेचर और उनकी विनम्रता से हैरान कर दिया था।

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए पर्पल कैप जीतने वाले चहल ने जून 2016 में जिम्बाब्वे के दौरे पर ओडीआई और टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया और उस समय कप्तान एमएस धोनी से कैप हासिल किया था। लेग स्पिनर ने धोनी के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि वह धोनी के सामने ज्यादा बात भी नहीं कर पा रहे थे।

Advertisement

धोनी ने चहल को ‘सर’ नहीं बुलाने को कहा

चहल ने खुलासा किया कि वह धोनी को ‘सर’ कहकर बुलाया करते थे, जिसे भारत के पूर्व कप्तान ने तब उनसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा था।

यूजी ने यूट्यूब शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस के साथ बातचीत में कहा, “मुझे दिग्गज एमएस धोनी ने वनडे कैप दी थी। मैं पहली बार उनके साथ खड़ा था। मैं उनसे बात भी नहीं कर पा रहा था। वह इतनी अच्छी तरह से बात करते है कि आपको हैरानी होती है कि क्या वह वास्तव में महेंद्र सिंह धोनी है।”

Advertisement

लेग स्पिनर ने आगे कहा, “मेरी पहली मुलाकात उनसे जिम्बाब्वे में हुई थी तो मैं उन्हें माही सर बोलता था। वहीं कुछ देर बाद उनका मुझे फोन आया और बोला, ‘माही, धोनी, महेंद्र सिंह धोनी या भाई आप जो चाहें बुलाएं लेकिन ‘सर’ मत बुलाओ।”

चहल ने इस सीजन में राजस्थान की तरफ से 17 मैच खेले और 7.75 के इकॉनमी रेट की मदद से 27 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसी वजह से उन्होंने भारत के टी20 इंटरनेशनल इलेवन में अपना जगह वापस हासिल कर ली है।

Advertisement

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में शानदार शुरुआत नहीं की। उन्होंने पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में 6.1 ओवरों में 75 रन खर्च किया लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शानदार वापसी की। उन्होंने 20 रन देकर तीन विकेट लिए और भारत को मैच जिताने में मदद की। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया है और भारत सीरीज में अभी भी जिंदा है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button