News

जानें क्यों नहीं मिली आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को टी20 विश्व कप की टीम में जगह

Share The Post

 

वेस्टइंडीज ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टीम का नेतृत्व विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन और उपकप्तान के रूप में रोवमैन पॉवेल को चुना गया है। पिछले साल विश्व कप के बाद बल्लेबाज एविन लुईस की टीम में वापसी हुई है। बता दें ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और स्पिन किंग सुनील नरेन जैसे कुछ बड़े नाम इस टीम में शामिल नहीं हैं। रसेल के टीम में नहीं होने पर सीडब्ल्यूआई के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि बोर्ड रसेल के प्रदर्शन और फॉर्म से आश्वस्त नहीं था।

Advertisement

“हमने साल की शुरुआत में आंद्रे रसेल के साथ एक बैठक की थी। हम अभी भी आश्वस्त नहीं हैं, वह उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे है जितना हम उन्हें प्रतियोगिता (सीपीएल) में देखना चाहते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार हेन्स ने कहा, हमने उनकी फॉर्म को देखते हुए टीम में शामिल नहीं करने का फैसला किया है। और किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश की है जो फॉर्म में हो और टी 20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो।

रसेल पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान वेस्टइंडीज के लिए खेले थे।

स्टार ऑलराउंडर रसेल का सीपीएल 2022 में अब तक ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उनका शीर्ष स्कोर 17 का रहा है।

Advertisement

नारेन के बारे में बात करते हुए, हेन्स ने कहा कि उन्हें स्पिनर से उनकी उपलब्धता के बारे में कोई नोटिस नहीं मिली और वह भी इस टूर्नामेंट को खेलने में दिलचस्प नहीं लग रहे थे।

हेन्स ने कहा, “मुझे नरेन से उनकी उपलब्धता के बारे में कोई नोटिस नहीं मिली। ऐसी बातचीत थी कि कप्तान (निकोलस पूरन) नरेन के साथ थे, और सभी रिपोर्टों से ऐसा लग रहा था कि उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं थी।”

Advertisement

वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक करियाह, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, रेमन रेफर, ओडियन स्मिथ।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button