News

वकार यूनिस ने शाहीन अफरीदी के बहाने भारत पर कसा तंज तो इरफान पठान ने दिया करार जवाब

Share The Post

एशिया कप 27 अगस्त, 2022 को शुरू होने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसकी शुरुआत अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच के साथ शुरू होगी। वहीं इसके बाद 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा। इस बड़े मैच को शुरू होने में अब एक सप्ताह से भी कम का समय रह गया है। इस मैच का इंतजार फैंस भी बड़ी बेसब्री से कर रहे है।

हालांकि इस मैच में पहले पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी घुटने की चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। इसके साथ ही वो सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेली जाने वाली सात मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए है।

Advertisement

वकार यूनिस ने कसा तंज

इस बीच अफरीदी की चोट का बहाना लेकर पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर वकार यूनिस ने भारतीय टीम पर तंज कसा तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने करारा जवाब दिया है।

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “भारतीय टॉप आर्डर के बल्लेबाजों के लिए ये राहत वाली खबर है क्योंकि शाहीन शाह आफरीदी नहीं खेलेंगे। अफरीदी ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत के टॉप आर्डर के बल्लेबाजों केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट किया था और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाने में महत्वूर्ण भूमिका निभाई थी।

Advertisement

इस पर पलटवार करते हुए इरफान पठान ने लिखा, “दूसरी टीमों के लिए यह राहत की खबर है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इस बार एशिया कप नहीं खेलेंगे।” बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हैं जबकि हर्षल पसली की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाने के कारण बाहर हैं। ये भारत के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

Advertisement

शाहीन की बात करें तो बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते समय दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट लग गई थी।

Advertisement

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा, “मैंने शाहीन के साथ बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं, लेकिन वह बहादुर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए दृढ़ता से वापसी करने की कसम खाई है।”

अफरीदी इंटरनेशनल क्रिकेट में ले चुके है 200 से ज्यादा विकेट

शाहीन अफरीदी के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 40 मैच खेले है और 47 विकेट लिए है। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.76 का रहा है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान को 32 वनडे मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 62 बल्लेबाजों को आउट किया है। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.51 का और औसत 23.87 का रहा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 25 टेस्ट मैच भी खेले है जिसमें उन्होंने 24.87 के औसत की मदद से 99 विकेट लिए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button