News

वीरेंद्र सहवाग ने रूडी कर्टजन की निधन के बाद एक किया भावनात्मक ट्वीट

Share The Post

साउथ अफ्रीका के दिग्गज अंपायर रूडी कर्टजन का मंगलवार को एक रोड दुर्घटना में नधन हो गया। बता दें इस दुर्घटना में अंपायर कर्टजन के अलावा तीन और लोगों की मौत हो गई।

कर्टजन के बेटे रूडी कर्टजेन जूनियर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “उनके पिता अपने कुछ दोस्तों के साथ एक गोल्फ प्रितयोगिता में हिस्सा लेने गए थे और सोमवार को उनके वापस लौटने की उम्मीद थी। लेकिन उन्होंने गोल्फ का एक और सत्र खेलने का निर्णय लिया।”

Advertisement

कर्टजन के बारे में खबर मिलते ही क्रिकट जगत के लोगों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए सोशल मीडिया के जरिए कामना करने लगे। इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर विरेंदर सहवाग ने भी उनको याद करते हुए एक ट्वीट किया। सहवाग उन खिलाड़ियों में से रहे जो हमेशा फील्ड पर अंपायर और विपक्षी खिलाड़ियों से बात चीत करते रहते थे।

सहवाग का ट्वीट

सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा, वेले रूडी कर्टजन! ओम शांति। उनके परिवार के लिए संवेदना। मेरा उनके साथ बेहद अच्छा संबंध था। मैं जब भी कोई खराब शॉट खेलता वह मुझे डांटते थे और कहते थे कि सतर्कता से खेलो मैं तुमहारी बल्लेबाजी का आनंद उठाता हूं। अंत में सहवाग ने लिखा, वह अपने बेटे के लिए एक विशेष ब्रांड का क्रिकेट पैड खरीदना चाहते थे।

Advertisement

कर्टजन ने साल 1992 में अपने पहले इंटरनेशनल मैच में अंपायरिंग की थी। साल 1997 में उन्हें पूर्णकालिक आईसीसी अंपायर के रूप में नियुक्त किया गया था। मालूम हो कि कर्टजन, स्टीव बकनर के बाद 200 से अधिक वनडे मैच और 100 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग करने वाले मात्र दूसरे अंपायर बन गए थे। कर्टजन ने कुल 331 अंतरराष्ट्रीय मैंचों में अंपायरिंग की थी। उन्होंने साल 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप फाइनल में थर्ड अंपायर के रूप में भी काम किया था। उन्होंने साल 2010 में अपने अंपायरिंग करियर से संन्यास की घोषना कर दी थी। कर्टजन ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट में अंतिम बार इंटरनेशनल अंपायर के रूप में अंपायरिंग की थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button