News

वीरेंद्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी टॉप 3 चुनी, विराट को किया बाहर

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने टॉप 3 का चयन करते हुए सभी को हैरानी में डाल दिया है। सहवाग ने अपने टॉप 3 की लिस्ट से विराट कोहली (Virat Kohli) को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

सहवाग का कहना है कि वह टी20 इंटरनेशनल में हार्ड-हिटर और राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन चाहते हैं। इस चीज को ध्यान में रखते हुए, सहवाग ने भारतीय पक्ष से केएल राहुल और रोहित शर्मा में से रोहित शर्मा में से एक के साथ ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना।

Advertisement

सोनी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, “जब टी20 में हार्ड हिटर की बात आती है तो भारत के पास बहुत सारे विकल्प हैं। हालाँकि, मैं व्यक्तिगत रूप से रोहित शर्मा (Rohit Sharma), ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएल राहुल (KL Rahul) को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टॉप 3 बल्लेबाजों को चुनूंगा। रोहित और किशन का राइट लेफ्ट कॉम्बिनेशन या उस मामले के लिए, किशन और राहुल टी20 वर्ल्ड कप के लिए काफी दिलचस्प हो सकते हैं।

वीरेंद्र सहवाग युवा ईशान किशन के प्रोटियाज के खिलाफ खेलने के तरीके से काफी प्रभावित थे। पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि उन्हें इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए।

Advertisement

सहवाग ने किया उमरान मलिक को किया सपोर्ट

इसके अलावा, सहवाग ने युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को वर्ल्ड क्लास गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी करने का सपोर्ट किया।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन में 14 मैच खेले और 9.03 के इकॉनमी रेट की मदद से 22 विकेट लिए। उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत उमरान को आयरलैंड के खिलाफ चल रही टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में डेब्यू करने का मौका मिला।

Advertisement

जम्मू & कश्मीर के बारे में बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “अगर कोई एक तेज गेंदबाज है जिसने मुझे पूरी तरह से प्रभावित किया है, तो वह कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं। उन्हें निश्चित रूप से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख गेंदबाजों में से एक के रूप में भारत के प्लांस का हिस्सा होना चाहिए। इस आईपीएल ने हमें कई होनहार युवा गेंदबाज दिए हैं, लेकिन उमरान का स्किल्स और टैलेंट निश्चित रूप से उन्हें तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम में जगह दिलाएगी।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button