News

देखें रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मैच के बाद कैसे एक दूसरे को गले लगाकर मनाया जीत का जश्न

Share The Post

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला हैदराबाद के राजिव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीसरे और अंतिम मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम कर लिया।

भारतीय कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का स्कोर बनाया। मेहमान टीम की ओर से युव बल्लेबाज टिम डेविड ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने तुफानी बल्लेबाजी करते हुए 200 के स्ट्राइक रेट से 27 गेंदों में 54 रन बनाए। इसके अलावा डेनियल सैम्स ने भी 28 रनो का पारी खेली।

Advertisement

भारत की ओर से बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट झटके।

मैच के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली एक दूसरे को गले लगाते दिखे

Advertisement

डग आउट में मैच के खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक दूसरे को गले लगाते देखा गया। दोनों एक दूसरे की कंपनी का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं जो भारतीय टीम के लिए एक साकारत्मक खबर है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपना पहला विकेट पहले ओवर में ही गवां दिया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि कप्तान भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और वह भी आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Advertisement

रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 17 रनों की पारी खेली। कप्तान के आउट होने के बाद कोहली ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपनी अर्धशतक भी पूरी की।

सूर्य ने 36 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 69 रनों की तुफानी पारी खेली तो वहीं विराट कोहली ने भी 48 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौको की मदद से 63 रन बनाए। दोनों इसके बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने अंत के ओवर में टीम की जीत सुनिश्चित की। हार्दिक पांड्या ने 16 गेदों में 25 रन की पारी खेली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button