News

आरसीबी के 2 खिलाड़ी नामीबिया में शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली पीएसएल टीम लाहौर कलंदर्स के खिलाफ खेलेंगे

Share The Post

नामीबिया एक चार टीमों की चतुष्कोणीय ग्लोबल टी20 सीरीज की मेजबानी करेगा। इस सीरीज में पाकिस्तान सुपर लीग के लाहौर कलंदर्स, भारतीय घरेलू क्रिकेट से बंगाल, नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका की एक टीम हिस्सा ले रही है। लाहौर कलंदर्स ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की कप्तानी में पाकिस्तान सुपर लीग का 2022 का खिताब अपने नाम किया है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के इंटरनेशनल मैचों में व्यस्त होने के कारण इस सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है, लेकिन लाहौर कलंदर्स टीम के कुछ अन्य टॉप खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। बंगाल जिन्होंने रणजी ट्रॉफी 2022 में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। उन्होंने चतुष्कोणीय सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का चुनाव कर लिया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दो मौजूदा खिलाड़ियों, बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) और तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को 16 सदस्यीय टीम में जगह दी गयी है।

Advertisement

आरसीबी खिलाड़ी शाहबाज अहमद पीएसएल टीम लाहौर कलंदर्स के खिलाफ क्यों खेलेंगे ?

इस चतुष्कोणीय सीरीज के ब्रॉडकास्टर्स ने बंगाल क्रिकेट संघ को इस प्रतियोगिता के लिए एक टीम भेजने के लिए आमंत्रित किया। इस बारे में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के जॉइंट सेक्रेटरी देवव्रत दास ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया:

“टूर्नामेंट के लिए ब्रॉडकास्टर ने हमारे अध्यक्ष (अविषेक डालमिया) से बातचीत की और हमें आमंत्रित किया। हमने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले छह-सात मैच खेले क्योंकि हमें वर्ल्ड कप टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता हैं।”

Advertisement

इंडिया ‘ए’ के ​​बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन इस सीरीज में बंगाल टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं पिछले साल, नामीबिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड में जगह बनाई। उन्होंने भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। नामीबिया इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे है। वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज में वो अपनी तैयारियों को और बेहतर करना चाहेंगे।

वहीं शाहबाज अहमद के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 29 मैच खेले है और 8.58 के इकॉनमी रेट की मदद से 13 विकेट लिए है। वहीं बल्लेबाजी करते हुए 279 रन बनाये है। आकाशदीप ने आईपीएल 2022 में डेब्यू किया था। इस सीजन में उन्हें 5 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 10.88 के खराब इकॉनमी रेट की मदद से 5 विकेट लिए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button