News

रोहन गावस्कर ने बाबर आजम की बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

Share The Post

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को हाल ही में टी20 क्रिकेट में उनके स्ट्राइक रेट के लिए उन्हें भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2022 में उन्होंने सिर्फ 11.33 के औसत के साथ 27 वर्षीय बल्लेबाज ने बल्लेबाजी की थी और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 107.93 का था।

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सात मैचों की टी20 श्रृंखला में उनके फॉर्म और स्ट्राइक रेट में सुधार हुआ। एक समय था जब आजम को एक फॉर्मेट का खिलाड़ी माना जाता था, लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर रोहन गावस्कर ने आलोचकों को खारिज कर दिया और आँकड़ों के माध्यम से उन्होंने यह समझाया जाया कि बाबर आजम सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। रोहन ने बाबर के अपने गियर बदलने के तरीके के बारे में बताया और कैसे उन्होंने टी20 मैचों में अपनी टीम की मदद की।

Advertisement

पूर्व क्रिकेटर ने विशेष रूप से SPORTS18 के दैनिक खेल समाचार शो ‘SPORTS OVER THE TOP’ पर कहा, “उन्हें एक फॉर्मेट का खिलाड़ी कहना थोड़ा कठिन है क्योंकि वह एक क्वालिटी वाले खिलाड़ी है। और यह बात उनकी आंकड़ो से साफ पता चलती है। पहली पारी में उनका स्ट्राइक रेट करीब 125 का रहता है दूसरी पारी में उनका स्ट्राइक रेट करीब 137 है जो दर्शाता है कि उनमें गियर बदलने की क्षमता है। मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में उन्हें विफलता का डर नहीं है ।”

मैं यहां गलत हो सकता था लेकिन बाबर आजम को लगता है कि पाकिस्तान की टीम उनकी बल्लेबाजी के इर्द-गिर्द घूमती है: रोहन गावस्कर

रोहन गावस्कर ने कहा, उन्होंने कहा, “मैं यहाँ गलत हो सकता हूँ; उन्हें (बाबर आजम) लगता है कि पाकिस्तान की टीम उनकी बल्लेबाजी के इर्द-गिर्द घूमती है। इसलिए, जब वह पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो उन्हें लगता है कि उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करना चाहिए क्योंकि अगर वह विफल होते हैं तो टीम विफल हो सकती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button