News

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में बाबर आजम ने कर दी ये बड़ी गलती

Share The Post

कल पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान टीम ने वेस्टइंडीज को 120 रन के विशाल अंतर से हराते हुए सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली।

पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बड़ी गलती कर दी। जिस वजह से पाकिस्तान टीम को 5 रन अतिरिक्त देने पड़े। हालांकि मैच पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा।

Advertisement

बाबर आजम ने एक हाथ में ग्लव्स पहनकर की फील्डिंग

वेस्टइंडीज की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब 29वें ओवर में बाबर आजम ने विकेट के पीछे थ्रो पकड़ने के लिए विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के ग्लव्स का इस्तेमाल किया। उनका ऐसा करना कैमरे में कैद हो गया। इसे ऑन-फील्ड अंपायरों ने अवैध माना। बाबर की इस हरकत से वेस्टइंडीज टीम को अतिरिक्त 5 रन मिल गए।

क्रिकेट के नियम 28.1 के अनुसार विकेटकीपर के अलावा किसी भी फील्डर को ग्लव्स या एक्सटर्नल लेग गार्ड पहनने की इजाजत नहीं है। फील्डर को ऐसी हरकत करते हुए अभी तक नहीं देखा गया है। बाबर आजम की ये हरकत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गयी है।

Advertisement

इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 275 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान बाबर आजम के बल्ले से निकले। उन्होंने 93 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाये। उनके अलावा इमाम-उल-हक ने भी 72 गेंद में 6 चौको की मदद से 72 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 32.2 ओवरों में 155 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन शमरह ब्रूक्स ने बनाये। उन्होंने 56 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन का योगदान दिया। वहीं काइल मेयर्स ने 25 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 33 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज का अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button