NewsSocial

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की हुई जबरदस्त जीत, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘श्रीलंका को देना चाहिए एक और पारी’

Share The Post

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया एक के बाद एक बड़ी जीत दर्ज करती जा रही है। श्रीलंका के विरुद्ध मोहाली के पीसीए क्रिकेट स्टेडियम में दो मैचों की सीरीज का पहला मैच कई मायनों में खास था। क्योंकि, यह मैच विराट कोहली के करियर का यह 100वां टेस्ट मैच था। जबकि, रोहित शर्मा अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में पहली बार कप्तानी कर रहे थे।

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में श्रीलंका के खिलाफ 574 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था। जिसके जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाज पूरी तरह से नतमस्तक होते हुए नजर आए और उनकी पारी 174 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। यानी पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया के पास 400 रनों की बढ़त थी।

यही कारण था कि, श्रीलंका क्रिकेट टीम को फॉलोऑन खेलने के किए मजबूर होना पड़ा। हालांकि, दूसरी पारी में भी भारतीय गेंदबाजों का दबदबा बरकरार रहा। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम कभी भी मैच में वापसी करती हुई दिखाई नहीं दी।

Advertisement

भारतीय गेंदबाज एक के बाद एक नियमित अंतराल में विकेट हासिल करते रहे। और, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम दूसरी पारी में 178 रन ही बना सकी। यानी कि, टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में पारी और 222 रनों से बड़ी जीत हासिल हुई है।

रवींद्र जडेजा रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो

टीम इंडिया की इस बड़ी जीत के सबसे बड़े हीरो रवींद्र जडेजा रहे। वास्तव में, मोहाली टेस्ट पूरी तरह से भारत के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा के नाम रहा है। जिन्होंने पहली पारी में धुंआधार तरीके से 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। और, उसके बाद पहली पारी में 5 विकेट और फिर दूसरी पारी में भी 4 विकेट हासिल किए हैं। कुल मिलाकर जडेजा ने इस मैच में 9 विकेट हासिल किए हैं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच में टीम इंडिया की बड़ी जीत के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर बेहद खूबसूरत प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें ट्विटर पर फैंस ने कैसी प्रतिक्रिया दी है…

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

https://twitter.com/Ashmity1112/status/1500422757955547142?t=e_U0MrYrsI70VGnqDhkjiQ&s=19

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button