CricketNews

सुनील गावस्कर ने बताया कि सचिन के बाद कौन सा खिलाड़ी उन्हें सबसे ज्यादा उत्साहित करता हैं

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम पर एक खिलाड़ी का नाम लिया है जो उन्हें भारत के लिए खेलने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित करते थे।

वहीं अब लिटिल मास्टर गावस्कर ने जम्मू और कश्मीर के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मलिक को उस खिलाड़ी के रूप में चुना है जो उन्हें सबसे ज्यादा उत्साहित करते हैं।

Advertisement

उमरान मलिक का इंटरनेशनल क्रिकेट में उदय

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 के दौरान अपनी तेज गति से क्रिकेट बिरादरी में तूफान ला दिया। उन्होंने लीग में दूसरी सबसे तेज डिलीवरी (157 किमी प्रति घंटे) की और 21 बल्लेबाजों को भी पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफलता पायी। टूर्नामेंट में उमरान के प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दिलाई। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया और दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में यह उनके लिए एक अच्छा प्रदर्शन था क्योंकि उन्होंने अपनी टीम के लिए आखिरी ओवर में 17 रन बनाए।

Advertisement

इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल खेला, जहां वह महंगे थे और तब से वह टीम से बाहर चल रहे थे। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान उन्होंने टीम में वापसी की, जहां उन्होंने अपनी गति से मेजबान टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट भी लिए। उस दौरे पर उनके प्रदर्शन ने उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में कई अन्य लोगों से आगे कर दिया।

उमरान ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी की क्योंकि उन्होंने बल्लेबाजों को भ्रमित कर दिया और दो विकेट भी अपने नाम किये। यह कहना उचित होगा कि अगर वह इसी तरह खेलना जारी रखते है तो उनके पास वर्ल्ड कप 2023 टीम में जगह बनाने का मौका हो सकता हैं।

Advertisement

सचिन के बाद मैं भारत के लिए खेलते हुए एक खिलाड़ी उमरान मलिक को देखने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हूं- सुनील गावस्कर

उमरान की तेज गेंदबाजी ने बल्लेबाजी के महान सुनील गावस्कर को अपना फैन बना लिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने तेज गेंदबाज की भरपूर तारीफ करते हुए कहा कि वह सचिन तेंदुलकर के बाद एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने उन्हें सबसे ज्यादा उत्साहित किया है।

Advertisement

उन्होंने कहा, “सचिन के बाद, एक खिलाड़ी जिसे मैं भारत के लिए खेलते हुए देखने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हूं, वह उमरान मलिक है।” उमरान बांग्लादेश और भारत के बीच तीसरे वनडे मैच के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे, जो शनिवार 10 दिसंबर को खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button