News

सुनील गावस्कर ने फॉर्म में वापसी के लिए केएल राहुल का समर्थन करते हुए कही ये बात

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना ​​है कि केएल राहुल (KL Rahul) जल्द ही अपनी फॉर्म में वापसी आकर लेंगे। पिछले कई महीनों के दौरान, भारतीय ताम के वर्तमान उप-कप्तान चोटों के साथ-साथ कोरोना से भी जूझते हुए नजर आये है। उन्होंने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में वापसी की थी जहां वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे।

वहीं एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले मैच में राहुल को नसीम शाह ने 0 के स्कोर पर आउट कर दिया था। हांग कांग के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में वह फॉर्म में नहीं दिखाई दिए। उन्होंने 39 गेंदों में 36 रन ही बनाए।

Advertisement

सुनील गावस्कर ने केएल राहुल के बारे में क्या कहा?

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में सुनील गावस्कर ने केएल राहुल को लेकर कहा कि जब आप दूसरे खिलाड़ियों को मौके देते है तो उन्हें भी एक लंबा कार्यकाल दिया जाना चाहिए।

Advertisement

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि केएल राहुल एक क्लास खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने भारत के लिए जिस तरह का प्रदर्शन करके दिखाया है, अगर आप दूसरों को ज्यादा मौके देते हैं, तो केएल राहुल को और मौके क्यों नहीं दे सकते? वह उपकप्तान भी हैं। आप उन्हें और मौके दीजिये क्योंकि हम सभी देख चुके है कि वह टी20 प्रारूप में क्या करने में सक्षम है।”

गावस्कर ने आगे कहा, “वह चोट से वापसी कर रहे हैं, जिसका कारण लय तो नहीं है लेकिन लय आएगी और जब आएगी तो विपक्षी टीम के ये यह अच्छी खबर नहीं होने वाली है।”

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल के लिए अभी भी कुछ मैच बाकी हैं। मौजूदा एशिया कप के खत्म होने के बाद, भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी करनी है। राहुल के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 58 मैच खेले है और 140.91 के स्ट्राइक रेट से 1867 रन बनाये है। टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 2 शतक और 16 अर्धशतक लगाए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button