NewsSocial

पुल शॉट को लेकर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को दी बड़ी सलाह

Share The Post

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को पुल शॉट खेलना बहुत पसंद है और मैदान पर लंबे-लंबे छक्के इसी शॉट से मारे है। हालांकि हाल ही के दिनों में खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में वो पुल शॉट खेलते हुए आउट हो रहे है।

मोहाली टेस्ट के दौरान श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में भी ऐसा ही देखने को मिला था। रोहित श्रीलंका के खिलाफ 29 रन बनाकर लाहिरू कुमारा की गेंद पर आउट हो गए थे। अब इस पर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित को अपनी पारी में इस तरह के और ज्यादा शॉट नहीं खेलने चाहिए।

Advertisement

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा, “रोहित शर्मा को पुल शॉट के बारे में सोचना पड़ेगा। आप बहस सकते हैं कि ये एक प्रोडकटिव शॉट है लेकिन यह एकमात्र शॉट नहीं रह गया है। उनके पास और भी बहुत शॉट है। अब हर गेंदबाज जिसके पास थोड़ी सी गति होती है वो कहेगा, मुझे एक-दो छक्के या चौके लगने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है लेकिन एक मौका रहेगा क्योंकि वह गेंद को हवा में हिट करेगा।”

रोहित को अपने पुल शॉट पर कंट्रोल करना होगा- गावस्कर

सुनील गावस्कर ने बताया कि रोहित शर्मा को मैच में सेट होने तक पुल शॉट खेलने से खुद को कंट्रोल करना पड़ेगा। भारतीय कप्तान कई बार अपनी पारी शुरू करने के बाद पुल शॉट खेलते हुए आउट हुए है जिस कारण वो बड़ा स्कोर नहीं बना पाए है।

Advertisement

उन्होंने कहा, “रोहित को यह देखना पड़ेगा कि पुल शॉट का उन्हें कितना फायदा मिल रहा है अगर उन्हें लगता है कि वो ज्यादातर मौकों पर इस शॉट को खेलकर रन बनाने में सफल हो रहे हैं तो उन्हें इसी तरह बल्लेबाजी करती रहनी चाहिए। फिलहाल तो इस शॉट से उन्हें फायदा नहीं हो रहा है। ऐसे में रोहित को तब तक इस शॉट को नहीं खेलना चाहिए, जब तक वो 80, 90 या 100 रन ना बना ले।”

भारत बनाम श्रीलंका पिंक बॉल टेस्ट

टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच बैंगलोर के के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में 12 मार्च से खेला जाना है। यह पिंक बॉल टेस्ट होगा। बतौर कप्तान रोहित शर्मा पहली टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर खेलने उतरेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button