CricketNews

स्टुअर्ट ब्रॉड ने खुलासा किया कि कैसे ब्रेंडन मैक्कलम और बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में क्रांति ला दी

Share The Post

इंग्लैंड के दिग्गज दाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने खुलासा किया कि कैसे ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCallum) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जोड़ी ने अपने टेस्ट क्रिकेट में क्रांति ला दी।

उन्होंने कहा कि जब न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी मुख्य कोच के रूप में टीम में शामिल हुए तो वह अपने दिमाग में स्पष्ट थे क्योंकि उन्हें यह ध्यान देने की जल्दी थी कि उनके पास आक्रामक खिलाड़ी हैं और उन्हें उन खिलाड़ियों की ताकत पर ध्यान देना चाहिए।

Advertisement

बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम की जोड़ी पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के बैज़बॉल कॉन्सेप्ट ने दुनिया में तूफान ला दिया है। बेन स्टोक्स और कोच मैकुलम के अंडर में उन्होंने एक पूरी तरह से अलग पक्ष देखा है क्योंकि उन्होंने एक निडर दृष्टिकोण अपनाया है जिससे वो अब पहले से ज्यादा काफी खतरनाक होते जा रहे हैं।

उन्होंने अभी तक एक भी सीरीज नहीं गंवाई है क्योंकि उन्होंने पहले न्यूजीलैंड को व्हाइटवॉश किया, भारत के खिलाफ रिशेड्यूल मैच जीतने के लिए भारत को 7 विकेट से हराया और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में उन्होंने अपने अटैकिंग माइंडसेट से पाकिस्तान को घर में पटखनी दी।

Advertisement

उन्होंने सिर्फ 100 ओवर में कुल 657 रन बनाए। यदि यह पर्याप्त नहीं था, तो उन्होंने दूसरी पारी में हार का जोखिम उठाते हुए एक साहसिक घोषणा की। इसके बाद उनके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दूसरी पारी में पाकिस्तान को 268 रन पर समेट दिया और 75 रन से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

जब से स्टोक्स ने कप्तानी संभाली है, अंग्रेजी खिलाड़ी मैदान पर बहुत आशावादी दिखे हैं क्योंकि उन्होंने आक्रामक क्रिकेट खेली है और कई लोगों ने उनकी वीरता के लिए उनकी सराहना की है। जब भी वे परेशानी में दिखते थे तो कोई न कोई चौका मारता था और जवाबी हमला करने वाली पारी से टीम को परेशानी से बाहर निकालता था।

Advertisement

ब्रेंडन मैकुलम ने टेस्ट क्रिकेट में क्रांति ला दी- स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड की बड़ी सफलता के बाद, कई लोगों ने टेस्ट क्रिकेट के ब्रांड को बदलने और खेल में ऊर्जा लाने के लिए उनकी सराहना की है। स्टुअर्ट ब्रॉड, जो बदलाव का एक अभिन्न हिस्सा हैं। उन्होंने खुलासा किया कि कैसे ब्रेंडन मैकुलम ने टेस्ट क्रिकेट में क्रांति ला दी।

स्काई क्रिकेट से बात करते हुए, उन्होंने कहा, “जब उन्होंने काम लिया तो उन्होंने टीम को देखा और कहा कि हमारे पास जोनाथन ट्रॉट या एलेस्टेयर कुक की तरह 90 ओवर बल्लेबाजी करने और लंबे पुराने टेस्ट मैच बनाने के लिए खिलाड़ियों की शैली नहीं है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अटैकिंग शॉट खेलते हैं।

Advertisement

हो सकता है कि डिफेंसिव खेलना या गेंद को छोड़ना उनकी ताकत नहीं है, हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि इन खिलाड़ियों की ताकत क्या है और उन्हें जाने देने और ऐसा करने के लिए मानसिकता को मुक्त करना होगा। यदि वे ऑफ स्टंप से बाहर ड्राइव करते हुए आउट हो जाते हैं, तो उनकी आलोचना न करें और उन्हें प्रोत्साहित करें कि वे वास्तव में अपनी तकनीक में सुधार करने की कोशिश करें या जोर से हिट करें।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button