News

ब्रेंडन मैकुलम ने बेन स्टोक्स के साथ अपने संबंधों का किया खुलासा

Share The Post

इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम का मानना ​​है कि बेन स्टोक्स के लक्ष्य और टीम के लिए उनकी के लक्ष्य “अच्छी तरह मेल खाती है”। दोनों अपनी-अपनी पोजिशन संभालने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपने पहले असाइनमेंट पर काम कर रहे हैं।

मैकुलम ने कहा कि उनका और स्टोक्स का इरादा टीम को आगे बढ़ाने और उन्हें और ऊंचाइयों तक ले जाने का है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान का मानना है कि टीम के कप्तान और कोच के बीच में किसी प्रकार की कोई बात छुपी न रहे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि टीम अपने लिए निर्धारित लक्ष्यों और रास्ते पर चलने के लिए केंद्रित रहे।

Advertisement

बेन स्टोक्स के बारे में ब्रेंडन मैकुलम ने क्या कहा?

मैकुलम ने कहा,”मुझे लगता है कि स्टोक्स अपने करियर में वहां हैं और एक कप्तान के रूप में उनकी जो भावनाए हैं और जहां वह अपनी टीम को पहुंचाना चाहते हैं यह उनके व्यक्तित्व और मेरी सोंच से काफी मिलता जुलता है। मेरा मानना ​​है कि हम दोनों उस टीम की उस पक्ष पर काम करना चाहते हैं जहां टीम को जरूरत है”।

उन्होंने आगे कहा, “संभावना है कि हम एक दूसरे के समान हो सकते हैं। लेकिन मेरा मानना ​​है कि हम दोनों को उस पक्ष को सुधारने पर काम करने की आवश्यकता है जिसे हमारी टीम को एक मजबूती मिले। और हम यह कोशिश कर रहे हैं और सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने आप टीम में ऐसे खिलाड़ी बनाए जो टीम की जिम्मेदारी ले सके। इसमे हमारी मदद फील्ड और सपोर्ट स्टाफ भी कर सकते हैं।”

Advertisement

नॉटिंघम में दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने शानदार जीत हासिल की। अंतिम सेशन में 38 ओवर बचे थे और इंग्लैंड को जीत के लिए 160 रनों की आवश्यकता थी। उन्होंने शुरुआती चार ओवरों में 59 रन बनाकर अंतिम सेशन की जबदस्त शुरुआत की और अंततः अपने लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button