News

सौरव गांगुली ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए जसप्रीत बुमराह की उपलब्धता पर दिया एक बड़ा अपडेट

Share The Post

गुरुवार से आई खबरों का खंडन करते हुए खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह अभी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार कहा गया कि बुमराह को पीठ में “गंभीर” चोट है, बल्कि यह भी कि कहा गया कि वह “4-6 महीने” और टी20 विश्व कप से बाहर हो गए, जो कि 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इस रिपोर्ट के बाद सोशल मीडिया पर काफी चर्चा होने लगी।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने वाले जसप्रीत बुमराह पर गांगुली ने दी कुछ उम्मीद

अब खुद बीसीसीआई अध्यक्ष ने बुमराह की स्थिति पर कुछ सफाई दी है। गांगुली ने कथित तौर पर रेवस्पोर्ट्ज़ को बताया,“जसप्रीत बुमराह अभी भी # T20WorldCup से बाहर नहीं हुए हैं। विश्व कप में अभी काफी समय बाकी है।”

गांगुली के हाल के बयान से 24 घंटे पहले, प्रसिद्ध पत्रकार कुषाण सरकार ने बताया था कि बुमराह को “सीरियस बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर” है, जिसे ठीक होने के लिए “4-6 महीने” की आवश्यकता होगी। हालांकि, गुरुवार दोपहर पीटीआई के पत्रकार ने ट्वीट किया। “ब्रेकिंग न्यूज: जसप्रीत बुमराह एक गंभीर पीठ तनाव फ्रैक्चर की चोट के साथ विश्व टी 20 से बाहर हैं। सूत्रों के अनुसार 4-6 महीने के लिए कोई सर्जरी की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने टीम के साथ त्रिवेंद्रम की यात्रा नहीं की। ”

Advertisement

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने यह भी बताया कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम स्कैन के बाद तेज गेंदबाज की प्रगति की निगरानी के बाद बुमराह के “टी20 विश्व कप में भाग लेने पर अगले कुछ दिनों में निर्णय लिया जाएगा”। यह भी माना जा रहा है कि अगर मेडिकल टीम को लगता है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी मैच फिटनेस हासिल कर सकते हैं और शुरुआत में नहीं तो टीम उन्हें ऑस्ट्रेलिया ले जा सकती है।

पीठ की चोट के कारण बुमराह एशिया कप 2022 से भी बाहर हो गए थे। चोट के कारण वह दो महीने क्रिकेट से दूर रहे थे और हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी थी। पहले मैच में उन्हें आराम दिया गया था हालांकि दूसरे मैच में उन्हें खेलने का मौका भी मिला था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button