News

घुटने की सर्जरी के बाद शोएब अख्तर ने शेयर किया इमोशनल मैसेज, जानें तेज गेंदबाज ने क्या कहा

Share The Post

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की गिनती दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में की जाती हैं। शोएब अख्तर ने क्रिकेट के इतिहास में 161.3 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी। उन्होंने ये कारनामा 2003 के वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया है। उनके इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

वहीं अख्तर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न के एक अस्पताल में घुटने को रिप्लेस कराया था। इस चीज की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए दी है। वीडियो में यह तेज गेंदबाज स्पीडस्टर काफी इमोशनल हो गया था।

Advertisement

यहाँ देखें वीडियो:

शोएब ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा- “मैं चार से पांच साल तक और खेल सकता था लेकिनमैं जानता था कि अगर मैंने ऐसा किया, तो मैं व्हीलचेयर पर आ जाऊंगा। यही कारण है कि मैंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया।”

Advertisement

उन्होंने वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, “अल्हम्दुलिल्लाह, सर्जरी अच्छी रही। इसे ठीक होने में कुछ समय लगेगा। आपकी दुआओं की जरूरत है। कामिल खान को विशेष आभार, वह एक सच्चे दोस्त हैं जो यहां मेलबर्न में मेरी देखभाल कर रहे हैं।”

वहीं उनकी टीम के साथ और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करते हुए उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है।

Advertisement

Advertisement

शोएब अख्तर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में दर्ज है 400 से ज्यादा विकेट

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के टेस्ट करियर की बात की जाये तो उन्होंने 46 मैच खेले है और 25.7 की औसत के साथ 178 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। इस दौरान उन्होंने 5 विकेट हॉल 12 बार और 10 विकेट हॉल 2 बार लिए है।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान को 163 मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 24.98 के औसत की मदद से 247 बल्लेबाजों का शिकार करने में सफलता पायी है। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 16 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है। वनडे में 5 विकेट हॉल उन्होंने 5 बार लिए है।

Advertisement

इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के लिए 15 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले है और 8.15 के इकॉनमी रेट की मदद से 19 विकेट हासिल किये है। टी20 इंटरनेशनल में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 38 रन खर्च करते हुए 3 विकेट लेना रहा है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button