IPLNews

शोएब अख्तर ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन, डेविड वॉर्नर और सुरेश रैना को किया बाहर

Share The Post

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन चुनी है। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ियों में से कुछ को चुना। हालांकि, उन्होंने डेविड वार्नर, शिखर धवन और सुरेश रैना को शामिल नहीं किया है।

सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित और गेल को चुना

शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन के लिए सलामी बल्लेबाजों के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व स्टार क्रिस गेल और मुंबई इंडियंस के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा को चुना। रोहित ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाई है।

विराट कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना

इस तेज गेंदबाज ने तीसरे नंबर पर विराट कोहली जबकि उनके पूर्व साथी एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजी क्रम में चौथे नंबर के लिए चुना है। उन्होंने वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और कायरन पोलार्ड को भी अपनी टीम में शामिल किया है। सातवें नंबर पर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को चुना है।

Advertisement

धोनी को बनाया कप्तान

शोएब अख्तर ने कहा कि धोनी उनकी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन के कप्तान और विकेटकीपर होंगे। धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईपीएल के 2008 एडिशन में एक टीम की कप्तानी की और 2022 में भी वही काम कर रहे हैं।

उन 14 सीजन में वो चार आईपीएल ट्रॉफी और दो चैंपियंस लीग टी20 खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

शोएब अख्तर द्वारा चुनी गई टीम के चार गेंदबाजों में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान हरभजन सिंह, गुजरात टाइटंस के मौजूदा लेग स्पिनर राशिद खान, कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली और राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा तेज गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा है।

Advertisement

शोएब अख्तर की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, आंद्रे रसेल, कायरन पोलार्ड, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हरभजन सिंह, राशिद खान, ब्रेट ली और लसिथ मलिंगा।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button