News

पत्रकार के ‘बाप बाप होता है’ के सवाल पर भड़के शोएब अख्तर, सहवाग के लिए कही ये बड़ी बात

Share The Post

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के मैच से पहले प्री-शो पर एक मीडिया चैनल से बातचीत कर रहे थे तभी भारतीय पत्रकार ने उन्हें चिढ़ाने की कोशिश की।

ये पूरा मसला 2003 के वर्ल्ड कप का है, जहां पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने शोएब अख्तर को क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को बाउंसर फेंकने के लिए कहा था। शार्ट बॉल बाउंसर पर सचिन ने छक्का मार दिया तब सहवाग ने कहा बाप बाप होताहैं।

Advertisement

2010 में सहवाग ने स्वीकार किया था कि उन्होंने यह बयान दिया था। भारत और पाकिस्तान को क्रिकेट के इतिहास में सबसे प्रबल विरोधी के रूप में देखा जा सकता हैं। हालांकि शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग के मामले में ऐसा लगता है कि उन पर अनावश्यक ध्यान दिया जा रहा है। शोएब अख्तर कई बार कह चुके हैं कि वह इस तरह की बातचीत से इनकार करते हैं।

जानें शोएब अख्तर ने पत्रकार को क्या कहा

पत्रकार: “वो तो हम जानते है की वीरू ने आपको बोला था की ‘बाप बाप होता है और बेटा, बेटा।’ उसके इलावा ऐसे कुछ इंसिडेंट जो किसको ना पता हो और आप आज बड़ा एक्सपोज करते हैं? ”

Advertisement

शोएब अख्तर: “पहली बात, अगर ये चीज उसने मेरे मुँह पर कही होती तो वो नहीं बच पाता। मैं नहीं जानता उसने कब कहा ये और किस वक्त कहा। असल में, मैंने खुद से एकबार पूछा था की ऐसी कोई स्टेटमेंट दी है की नहीं। उसने सीधा बोला ‘नहीं’। दूसरी बात ये है, आप जो प्रोग्राम किजिये, आप जरूर बातें किजिये, खुशी का बड़ा मौका वह लेकिन काम काबिल ए इज्जत हो। मैं सबका इज्जत करता हूं, आप लोगों की इज्जत करता हूं।

भारत में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। मैं हमेशा कोशिश करता हूँ कि ऐसी बात ना करुँ जिसमें दो मुल्क के बीच ज्यादा फासले बढ़े। मैं इसे थोड़ा पसंद नहीं कर रहा हूं। मैं आपके साथ बहुत ईमानदार हूं। उसने ये कहा, उसने ये कहा। आइए क्रिकेट पर वापस आते हैं। बहुत सी अच्छी बात सकते हैं। मैं आपसे रिक्वेस्ट करता हूँ। जिस तरह से ये प्रोग्राम होता है वो मुझे अच्छे नहीं लगते वहीं चीज बार-बार दोहराना।”

Advertisement

भारतीय पत्रकार पर भड़के शोएब अख्तर, देखें वीडियो

दो साल पहले, पाकिस्तानी समाचार चैनल एआरवाई न्यूज को दिए इंटरव्यू में अनुभवी क्रिकेटर ने कहा था, “क्या वह मुझसे ऐसा कुछ कहकर बच जाएगा? क्या मैं उउन्हें छोड़ दूं? मैं उन्हें जमीन पर और फिर होटल में पीटता था। कहानी बन चुकी है।”

Advertisement

अख्तर इसे लेकर काफी वोकल रहे हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि मीडिया घरानों को इस मुद्दे को उठाना बंद कर देना चाहिए क्योंकि दो प्रबल विरोधी भारत बनाम पाकिस्तान कुछ हद तक डैमेज हो रही है। भारत ने पाकिस्तान को हाल ही में एशिया कप 2022 में एक रोमांचक मैच में 5 विकेट से हरा दिया था।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button