News

पंत के भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने को लेकर सहवाग ने दिया बड़ा बयान

Share The Post

वीरेंद्र सहवाग अपने दौर के सबसे निडर बल्लेबाजों में से एक थे। वह अपने इस नजरिये से मैच को पलटने की क्षमता रखते थे। आक्रामक अंदाज से बल्लेबाजी करने के बावजूद, सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट खेले है। वहीं अब सहवाग चाहते है कि ऋषभ पंत भी ऐसा ही करें।

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना ​​है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) में भारत के लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेलने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि पंत एक हाई इम्पैक्ट वाले खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जिताने में सक्षम हैं।

Advertisement

पंत अगर 100 टेस्ट खेलते है तो उनका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा

नजफगढ़ के नवाब ने कहा कि अगर ऋषभ 100 से अधिक टेस्ट मैच खेलता है, तो उसका नाम इतिहास की किताबों में हमेशा के लिए लिखा जाएगा।

सहवाग ने स्पोर्ट्स 18 को दिए इंटरव्यू में कहा, “अगर वह 100+ टेस्ट खेलना जारी रखते है तो उसका नाम हमेशा के लिए इतिहास की किताबों में दर्ज हो जाएगा। केवल 11 भारतीय क्रिकेटरों ने यह उपलब्धि हासिल की है, और हर कोई उन 11 नामों को याद कर सकता हैं।”

Advertisement

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि ऋषभ पंत को ज्यादा याद नहीं किया जाएगा अगर वह सिर्फ व्हाइट बॉल वाले क्रिकेट पर अपना फोकस रखेंगे। उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छी विरासत की जरूरत हैं। इससे पहले कुछ दिन पहले, सहवाग ने ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ का नाम लिया जो भविष्य में टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा बना सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट ही अल्टीमेट क्रिकेट है-वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने अपने इंटरव्यू में पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का एक्साम्पल दिया। उन्होंने बताया कि विराट ने हमेशा टेस्ट क्रिकेट को अपनी प्राथमिकता में रखा क्योंकि उन्हें पता है कि अगर वह 150 टेस्ट खेलते रहे तो उनका नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो जाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा, “मेरी राय में, टेस्ट क्रिकेट ही अल्टीमेट क्रिकेट है। टेस्ट खेलने पर इतना जोर क्यों देते हैं विराट कोहली? वह जानता है कि अगर वह 100-150 या 200 टेस्ट भी खेलते हैं तो उनका नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो जाएगा।”

सहवाग के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 104 टेस्ट मैच में 49.34 की औसत के साथ 8586 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 23 शतक, 6 दोहरे शतक, 2 तिहरे शतक और 32 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button