News

रोहित शर्मा ने एमएस धोनी को इस बड़े रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे

Share The Post

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर को पहला टी20 मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक जीत दर्ज कर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।धोनी ने साल 2016 में रिकॉर्ड बनाया था, जब उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम को 15 जीत दिलाई थी।

शर्मा ने उन्हें पछाड़ दिया क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को 16वीं जीत दिलाई है। टीम इंडिया (Team India) ने तीन टी20 में से पहला मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका पर 1-0 की बढ़त बना ली है।

Advertisement

टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने से पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी, जहां मेन इन ब्लू ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक जीत दर्ज करके पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़ा।

टीम इंडिया (Team India) ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज को अपने नाम किया और टीम इंडिया ने कैलेंडर वर्ष में अपनी 21वीं टी20 जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद भारत कीय यह 22वीं जीत है।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी के सामने आया टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाजों का तूफान

टीम इंडिया (Team India) और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टी20 मुकाबले में अर्शदीप सिंह औक दीपक चाहर की शानदार गेंदाबजी के दम पर भारत ने मेहमान टीम को सस्ते में समेट दिया।

अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किया तो वहीं दीपक चाहर ने अपने चार ओवर के स्पेल में 24 देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रवि चंद्रनअश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के कोटे में महज 8 रन ही दिए।

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के जल्दी आउट हो जाने के बाद सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की। सूर्यकुमार ने 50 तो वहीं केएल राहुल ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button