CricketNews

बाबर आजम के आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने पर रिकी पोंटिंग ने कहा- वह शायद अपने चरम पर नहीं है

Share The Post

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने एक बोल्ड स्टेटमेंट दिया है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज ने अभी तक अपने चरम पर नहीं पहुंचा है और अभी भी उनके लिए सुधार की गुंजाइश है।

यह कहना सही है कि पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम साल 2022 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक थे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले साल कई रिकॉर्ड तोड़े और जमकर रन बनाये।

Advertisement

बाबर आजम के आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने के बाद रिकी पोंटिंग ने कहा, “वह शायद अपने चरम पर नहीं है”

उन्होंने आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर जीता, जैसा कि पिछले साल 50 ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने कई बार अपनी टीम को संकट से उबारा। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में नौ मैचों में 84.87 की औसत से तीन शतकों के साथ 679 रन बनाए। वह सभी प्रारूपों में कंसिस्टेंट थे और अपनी टीम के बल्लेबाजी लाइनअप का मुख्य आधार थे। बाबर को आईसीसी टेस्ट और वनडे टीम ऑफ द ईयर में नामित किया गया था।

हालाँकि, यदि यह पर्याप्त नहीं था तो बाबर आजम को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर से सम्मानित किया गया। यह कहना उचित होगा कि उन्होंने अपनी टीम को अकेले ही आगे बढ़ाया और उनकी सफलता के पीछे मुख्य कारण थे। साल 2022 में उन्होंने 44 मैचों में 54.12 की औसत से आठ शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 2598 रन बनाए।

Advertisement

वहीं कई लोगों ने महसूस किया कि वह अपने सबसे अच्छे रूप में थे, रिकी पोंटिंग को लगता है कि बाबर आज़म का चरम अभी बाकी है। आईसीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, “वह शायद (अपने चरम पर) नहीं है। अधिकांश बल्लेबाज अपने शुरुआती तीसवें दशक की शुरुआत में अपने चरम पर आ जाते हैं। आप अपने गेम पर काम कर रहे हैं और एक निश्चित पॉइंट तक अपने गेम में सुधार कर रहे हैं।

“और यह ज्यादातर लोगों के लिए है। आप देखिए कि स्टीव स्मिथ और (डेविड) वार्नर और वे लोग कहां हैं। स्टीव स्मिथ शायद केन विलियमसन जैसे लोगों के साथ-साथ अपने शुरुआती तीसवें दशक में भी खेल रहे हैं, जैसा कि उन्होंने अब तक खेला है।”

Advertisement

मुझे लगता है कि बाबर में अभी भी थोड़ा सुधार होना बाकी है- रिकी पोंटिंग

पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि बाबर में अभी भी थोड़ा सुधार होना बाकी है, जो कि पिछले तीन, चार सालों में तीनों प्रारूपों में काफी कुछ करने में सक्षम होने के साथ एक बहुत ही डरावना विचार है। मुझे उन्हें खेलते देखना अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि सुधार के लिए कुछ जगह है, चलो आशा करते हैं कि हम इसे देखेंगे।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button