IPLNewsSocial

आईपीएल व्यूवरशिप में आयी बड़ी गिरावट पर मशहूर पत्रकार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा ‘गुस्से में माँ से बड़ा कुछ भी नहीं’

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में हर रोज़ रोमांचक मैच देखने को मिलता है। ऐसा दावा किया जाता रहा है कि, आईपीएल के 15वर्षों के इतिहास के बाद भी इसकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है। हालांकि, हाल ही में कुछ ऐसे आंकड़े सामने आए हैं जो बताते हैं कि आईपीएल को अब पहले जितना नहीं पसंद किया जा रहा है।

आईपीएल 2022 की व्यूवरशिप में आयी रिकॉर्ड गिरावट

दरअसल, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च कॉउंसिल (बार्क) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में बीसीसीआई और आईपीएल 2022 को व्यूअरशिप में तगड़ा झटका लगा है। हालांकि, ऐसी उम्मीदें थीं कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग की टीवी रेटिंग पॉइंट में उछाल होगा लेकिन, आईपीएल के पहले सप्ताह के जारी आंकड़ों में व्यूवरशिप में 33% की भारी गिरावट सामने आई है।

आईपीएल 2022 की व्यूवरशिप में आयी इस भारी कमी को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग मीडिया राइट्स ऑक्शन को देखते हुए इसे बीसीसीआई के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

Advertisement

पहले मैच में व्यूवरशिप 100 मिलियन से ज्यादा

आँकड़ो को देखें तो इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के पहले आठ मैचों में टीवी रेटिंग 2.52 था जबकि आईपीएल 2021 में यह 1 पॉइंट से भी अधिक 3.75 था। इन आंकड़ों में यह भी कहा गया है कि, आईपीएल 2022 का शुरुआती मैच जोकि कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुआ था। और, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तथा पंजाब किंग्स के बीच हुए मैच में ही 100 मिलियन से ही अधिक व्यूवरशिप प्राप्त हुई है। जबकि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले चार मैच पहले सप्ताह में व्यूवरशिप 100 करोड़ से अधिक थी।

यही नहीं, इस सीजन कुल दर्शकों की संख्या भी 14% गिरकर 229.06 मिलियन ही रह गई है। जबकि यह पिछले सीजन यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में यह 267.7 मिलियन के करीब थी। स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी आईपीएल के दौरान आमतौर पर टॉप पर होते हैं। लेकिन, इस सीजन यह टॉप 3 में है।

बहरहाल, आईपीएल 2022 की टीवी रेटिंग गिरने के बाद मशहूर पत्रकार के श्रीनिवासराव ने एक बेहद ही मजेदार ट्वीट किया है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Advertisement

के श्रीनिवासराव ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”उन लोगों के लिए जो आईपीएल टीवी रेटिंग में गिरावट दिखा रहे हैं, याद रखें – आईपीएल टीवी पर सबसे बड़ा प्रोडक्ट हो सकता है, लेकिन यह नाराज माँ से बड़ा नहीं है जो बेटे/बेटी को टीवी बंद करने और पढ़ाई शुरू करने के लिए कह रही है। यह परीक्षा का समय है। राज्य बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई। मां के क्रोध को आमंत्रित न करना ही बेहतर है।😅😄”

देखें ट्वीट:::

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button