IPLNews

आरसीबी ने फाफ प्लेसिस को किया साइन तो रुतुराज गायकवाड़ का इंस्टा पोस्ट हुआ वायरल

Share The Post

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के पहले दिन सभी फ्रेंचाइजी ने प्लेयर्स पर जमकर धन लुटाया है। निश्चित तौर पर, आईपीएल में दो और टीमें के जुड़ जाने से प्लेयर्स के लिए अधिक बोलियां लगीं हैं। साथ ही कुछ प्लेयर्स के लिए दो फ्रेंचाइजी के बीच हमेशा की तरह संघर्ष भी दिखाई दिया है। लेकिन, इस मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने प्लेयर्स के मिश्रित रूप से बोली लगाई है।

हालांकि, हर्षल पटेल और हसरंगा के लिए फ्रेंचाइजी को अपेक्षाकृत अधिक कीमत देनी पड़ी है। लेकिन, फिर भीफ्रेंचाइजी ने संतुलित टीम बनाने का प्रयास किया है।

इस मेगा नीलामी के पहले दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए पहली सफलता तब हाथ लगी जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस 7 करोड़ रुपये में साइन किया। हालांकि, जैसे ही आरसीबी ने फाफ डु प्लेसिस को साइन किया। उसके कुछ समय बाद ही रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस का पुराना इंस्टा पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Advertisement

फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी में आरसीबी के साथ किया करार

चेन्नई सुपर किंग्स के फैनबेस में फाफ डु प्लेसिस की काफी अच्छी फॉलोइंग है। वास्तव में, प्लेसिस एक ऐसे प्लेयर हैं जो लंबे समय से सीएसके के साथ जुड़े हुए थे। खासकर पिछले दो साल से वह शानदार फॉर्म में थे।

आरसीबी के कप्तान हो सकते हैं प्लेसिस

यहाँ यह कहना गलत नहीं होगा कि उनके साथ चोटों के मुद्दे हो सकते हैं। साथ ही उम्र का भी एक निश्चित पड़ाव होता है। लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 7 करोड़ रुपए के साथ फाफ डु प्लेसिस को साइन केने के साथ ही कप्तान बनाने की योजना भी निर्धारित की है।

Advertisement

आईपीएल के बीते दो सीजन यानी आईपीएल 2020 और 2021 में रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस दो बेहतरीन ओपनर्स के रूप में सामने आए हैं। बीते दो सीजन फाफ और रुतुराज दोनों के लिए बेहतर रहे हैं।

यदि सिर्फ, आईपीएल 2021 की ही बात करें तो गायकवाड़ और प्लेसिस दो ऐसे बल्लेबाज थे जो न केवल सीएसके बल्कि पूरी आईपीएल लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। एक ओर जहाँ, रुतुराज गायकवाड़ ने 16 मैचों में 635 रन बनाए, वहीं फाफ ने भी इतने ही मैचों में 633 रन बनाए हैं।

यदि यह कहा जाए कि, आईपीएल 2021 में यदि चेन्नई सुपरकिंग्स ने खिताब अपने नाम किया है तो उसमें इस जोड़ी का बहुत बड़ा योगदान था। लेकिन, अब जबकि प्लेसिस और गायकवाड़ की यह जोड़ी अलग हो चुकी है। तब, इन दोनों प्लेयर्स से जुड़ा का पुराना इंस्टा पोस्ट वायरल हो गया है।

Advertisement

देखें वायरल पोस्ट:

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button