News

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक तो ट्विटर पर आये जबरदस्त रिएक्शन

Share The Post

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन, बर्मिंघम में 5वें टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम 416 रन के स्कोर पर सिमट गयी। पहले दिन के 83 रन के अपने स्कोर से आगे बढ़ते हुए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपना शतक पूरा किया।

हालांकि वो शतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 194 गेंद में 13 चौको की मदद से 104 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस बेहतरीन पारी के बाद ट्विटर पर फैंस अपने रिएक्शन दे रहे है।

Advertisement

यहाँ देखें रिएक्शन

जडेजा की इस पारी पर फैंस जमकर अपने रिएक्शन दे रहे है उनमें से यहाँ पर कुछ रिएक्शन दिए गए है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

इस मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बनाये। उन्होंने 111 गेंद में 20 चौको और 4 छक्कों की मदद से 146 रन की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी करते हुए टीम को संकट से निकाला। वहीं अंत में बुमराह ने 16 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेलते हुए भारत का स्कोर 400 के पार पहुंचाया।

Advertisement

उन्होंने पारी का 84वां ओवर में बल्लेबाजी करने आये ब्रॉड के ओवर में 4 Wd5 N6 4 4 4 6 1 सहित 35 रन बनाये। जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा बनाये गए रन है। इससे पहले ब्रायन लारा ने 2003 में जोहान्सबर्ग, दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बटोरे थे। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रलिया के जॉर्ज बेली है जिन्होंने 2013 में एंडरसन के एक ओवर में 28 रन बनाये थे।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जेम्स एंडरसन ने चटकाए। उन्होंने 21.5 ओवरों में 60 रन खर्च करते हुए 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वहीं मैटी पॉट्स ने 2, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और जो रुट ने एक-एक विकेट लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button